Neemuch News : कुंवारो के देवता बिल्लम बावजी के स्थान पर 40 से अधिक जोडो ने लिया आशीर्वाद

Neemuch News : नीमच जिले में अध्यात्मिक नगरी जावद में आस्था का केंद्र कुंवारो के देवता बिल्लम बावजी प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नगर के प्रसिद्ध रिद्धि सिद्धि गणपती मंदिर धानमंडी के पास होलिका दहन के 5 दिन प्रश्चात रंगपंचमी पर 9 दिनों के लिए तय स्थान पर रंगतेरस तक विराजित हुए।

भक्त कर पाएंगे पूजा-अर्चना

व्यापारी राजेन्द्र बोहरा, प्रवीण सोनी, नारायण सोमानी ने बताया है कि 50 से अधिक वर्षो से होलिका दहन के प्रश्चात आने वाली रंगपंचमी को कुंवारो के देवता बिल्लम बावजी को विराजित करने की पुरानी परम्परा के अनुसार तय स्थान पर स्थापना की गई थी। आज रविवार रंगतेरस पर्व पर वरिष्ठजनो, युवाजनों, व्यापारियो की उपस्थिति में ढोल ढमाको की थाप पर आस्था का प्रतीक बिल्लम बाउजी की विधिविधान जय जयकारो के जयघोष के बीच उठाकर नगर भ्रमण के साथ मंदिर परिसर पर रखा जाएगा, जहां प्रतिदिन भक्त दर्शन कर पाएंगे।

नारायण सोमानी ने आगे कहा कि प्रातःकाल से देर रात तक सैकडो से अधिक युवाओ ने शष्टम प्रणाम करके धोक लगाकर मन्नते की और 50 से अधिक शादीशुदा जोडो ने अपनी अपनी मन्नते उतारी। महाआरती करके सभी को प्रसाद वितरित किया जाएगा।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News