Neemuch News : CRPF के 900 से ज्यादा रंगरूट आज देश सेवा के लिए समर्पित

नीमच के केरिपु (CRPF) ग्राउंड पर आज सुबह सीआरपीएफ के 1313 नवारक्षियों की दीक्षांत परेड आयोजित की गई जिसके मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के महानिदेश कुलदीपसिंह थे। बल में शामिल होने वाले नवारक्षियों में 395 महिला नवारक्षी भी थी।

नीमच, कमलेश सारडा। एक तरफ अग्निवीर जैसी सेना भर्ती योजना के विरोध में देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं, तो तो दूसरी तरफ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 900 से अधिक रंगरूट आज नीमच में देश सेवा के लिए समर्पित हो गये। दीक्षांत परेड में सीआरपीएफ(CRPF) के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने शामिल होकर बल के नवारक्षियों की हौसला अफजाई की। दरअसल नीमच के केरिपु (CRPF) ग्राउंड पर आज सुबह सीआरपीएफ के 1313 नवारक्षियों की दीक्षांत परेड आयोजित की गई जिसके मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के महानिदेश कुलदीपसिंह थे। बल में शामिल होने वाले नवारक्षियों में  395 महिला नवारक्षी भी थी। प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले नवारक्षियों को पुरस्कृत भी किया गया।

यह भी पढ़ें – Agnipath Protest : भारत बंद आह्वान को लेकर Gwalior रेलवे स्टेशन पर RPF – GRP की पैनी नजर 

केरिपु(CRPF) के गैरिसन चर्च परेड ग्राउंड पर आयोजित दीक्षांत समारोह में दर्शक दीर्घा में बैठे परिजनों के सामने से जैसे ही नौजवान महिला-पुरूष नवारक्षी शानदार मार्चपास्ट करते गुजरे तो गर्वान्वित परिजनों ने खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट से अभिनंदन किया। महानिदेशक कुलदीपसिंह ने परेड का निरीक्षण किया। साथ ही 39 हफ़्तों के गहन प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले नवारक्षियों को पुरस्कृत भी किया गया।

यह भी पढ़ें – Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, जंतर-मंतर पर प्रियंका समेत कई दिग्गज नेता मौजूद

जवानों को सम्बोधित करते हुए महानिदेशक कुलदीपसिंह ने कहा कि उन्हें गर्व होना चाहिये कि वे विश्व के महानतम बल का हिस्सा बनकर देश सेवा में समर्पित होने जा रहे हैं। यह भी बड़े हर्ष और गर्व का विषय है कि उनका प्रशिक्षण सीआरपीएफ की पावन जन्मभूमि नीमच पर हुआ है। उन्होंने विश्वास जताया कि बेहतर प्रशिक्षण के बूते यह नवारक्षी विपरीत परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करते हुए देश की सुरक्षा के लिए बेहतर भूमिका का निर्वाह करेंगे। समारोह में नवारक्षियों, ट्रेनर्स ने मार्शल आर्ट, जिम्नास्टिक, पीटी के साथ ही कई हैरतअंगेज कारनामों का शानदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर केरिपु (CRPF) मध्यक्षेत्र महानिरीक्षक के विजयकुमार, नीमच केरिपु केंद्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय आईजी एवं प्रिंसिपल, डीआईजी ग्रुप सेंटर, डीआईजी आरटीसी एसपी सूरज कुमार वर्मा सहित शीर्ष अधिकारी उपस्थित थे।