Neemuch News : निलंबित पंचायत सचिव गिरफ्तार, किसान के साथ धोखाधड़ी का है आरोप

Atul Saxena
Published on -

Neemuch News : जनपद पंचायत नीमच की ग्राम पंचायत दौलतपुरा के निलंबित पंचायत सचिव प्रेमचंद माली को पुलिस ने जावद तहसील के ग्राम जाट से गिरफ्तार कर लिया है, 25 अप्रैल को पुलिस ने पंचायत सचिव प्रेमचंद माली के विरुद्ध मामला दर्ज किया था जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने उसे निलंबित कर दिया था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कड़े निर्देशों के बाद भी कुछ शासकीय सेवक भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी की आदत नहीं छोड़ रहे, ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों जनपद पंचायत जावद से सामने आया जिसमें ग्राम पंचायत दौलतपुरा के पंचायत सचिव प्रेमचंद माली ने एक किसान को जमीन दिलाई लेकिन जब वस्तु स्थिति पर जाकर देखा गया तो वहां उस जमीन का मालिक कोई और था यानि पंचायत सचिव ने उस किसान के साथ धोखाधड़ी की।जिससे आहत किसान धनराम धनगर ने जहरीला पदार्थ खाकरआत्महत्या कर ली।

पीड़ित किसान के परिजनों ने पुलिस थाने पहुंचकर पंचायत सचिव प्रेमचंद माली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, उन्होंने कहा कि पंचायत सचिव प्रेमचंद माली ने आत्महत्या की, परिजनों ने मृत्यु पूर्व मृतक किसान द्वारा बनाया गया वीडियो भी पुलिस को दिया जिसमें किसान ने प्रेमचंद माली द्वारा उसके साथ की गई धोखाधड़ी की बात बताई,  पुलिस ने 25 अप्रैल को एफआईआर दर्ज कर मामले की जाँच शुरू की, शुरूआती जांच में मृतक किसान के साथ जमीन के नाम पर 25 – 30 लाख रुपये की धोखाधड़ी होना पुलिस ने पाया, उधर पुलिस में मामला दर्ज होते ही जिला पंचायत नीमच के सीईओ ने दौलतपुरा के पंचायत सचिव प्रेमचंद माली को निलंबित कर दिया।

अपने आदेश में जिला पंचायत सीईओ गुरु प्रसाद ने कहा कि निलंबन अवधि में पंचायत सचिव प्रेमचंद माली का मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत जावद जिला नीमच रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। उक्त आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

वहीं पंचायत सचिव प्रेमचंद माली को तलाश रही जावद पुलिस ने मध्य प्रदेश व राजस्थान में प्रेमचंद के सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी और सायबर सेल व मुखबिर तंत्र के सहयोग से 26 अप्रैल 2023 को देर रात प्रेमचंद माली को कनेरा घाट से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने पंचायत सचिव प्रेमचंद माली को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सचिव प्रेमचंद माली से पूछताछ कर रही है उसे जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Neemuch News : निलंबित पंचायत सचिव गिरफ्तार, किसान के साथ धोखाधड़ी का है आरोप

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News