Neemuch News : गुपचुप तरीके से नीलाम कर दी तालाब की मिट्टी, जनपद अध्यक्ष ने कलेक्टर से की शिकायत

Amit Sengar
Published on -

Neemuch News : जनपद पंचायत नीमच द्वारा गुपचुप तरीके से ग्वाल तालाब की मिट्टी नीलाम कर दी गई। जनपद अध्यक्ष शारदा बाई धनगर ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए नीलामी निरस्त करने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए हैं। शनिवार को कलेक्टर दिनेश जैन से इस मामले में शिकायत की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत कराडिया महाराज अंतर्गत ग्वाल तालाब की मिट्टी नीलाम करने के लिए 26 मई को जनपद पंचायत नीमच में नीलामी बोली लगाई गई। यह कार्रवाई जनपद पंचायत द्वारा जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लिए बगैर की गई। मिट्टी नीलामी की कार्य योजना बनाने के लिए जनपद पंचायत में कोई ठहराव-प्रस्ताव नहीं लिया गया। जनपद पंचायत के अधिकारियों द्वारा मिलीभगत कर गुपचुप तरीके से विज्ञप्ति की खानापूर्ति की गई। इसकी सूचना मिलने पर जनपद अध्यक्ष शारदा बाई धनगर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेंद्र पालनपुर को उक्त नीलामी निरस्त करने के निर्देश दिए।

गोपनीय तरीके से ग्वाल तालाब की मिट्टी नीलाम करने के विरोध में सभापति प्रहलाद भट्ट, रतनलाल मालावत एवं वासुदेव मेघवाल ने भी नाराजगी जाहिर की एवं तत्काल नीलामी का निर्णय निरस्त करने की मांग की। इसके बाद जनपद अध्यक्ष शारदा बाई धनगर ने एक आवेदन मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिया, जिसमें बताया गया है कि ग्वाल तालाब की मिट्टी नीलामी नियम विरुद्ध की गई है। यदि सार्वजनिक रूप से विज्ञप्ति जारी कर नीलामी की जाती तो शासन को अधिक राजस्व की प्राप्ति होती और कार्य भी नियमानुसार होता, लेकिन गुपचुप तरीके से नीलामी करने से भ्रष्टाचार की आशंका है। इस कारण नीलामी निरस्त की जाए।

Neemuch News : गुपचुप तरीके से नीलाम कर दी तालाब की मिट्टी, जनपद अध्यक्ष ने कलेक्टर से की शिकायत

भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं

नीमच जनपद पंचायत अध्यक्ष शारदा बाई धनगर ने बताया कि ग्वाल तालाब की मिट्टी नीलामी गुपचुप तरीके से कर दी गई है जो गलत है। समाचार पत्रों में विज्ञप्ति जारी करके नीलाम करते तो शासन को अधिक राजस्व प्राप्त होता और पंचायतों में अधिक विकास होता। हम भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। नीलामी निरस्त कराई जाएगी।

आज कलेक्टर को कराएंगे अवगत

नीमच जनपद कृषि स्थाई समिति अध्यक्ष प्रहलाद भट्ट ने बताया कि यह नौकरशाहों की मनमानी है। जनपद की बैठक में ठहराव प्रस्ताव लिए बगैर मिट्टी की नीलामी की गई है। जिससे भ्रष्टाचार की बू आती है। इस मामले में उच्च स्तरीय शिकायत की जाएगी। शनिवार को कलेक्टर को अवगत करा कर याचिका दायर करेंगे।
नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News