भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ कानका के ग्रामीण हुए लामबंद, पढ़े पूरी खबर

कानका के समीप लीज की मांईस में ब्लास्टिंग से ग्रामीणों में दहशत, तेज गति से निकलते ओवर लोड डंपर दे रहे हादसो को न्योता

Neemuch News : नीमच जिले के जावद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कानका के ग्रामीणों ने भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार के खिलाफ आक्रोशित है। भाजपा जिला अध्यक्ष के पिता व एक अन्य के नाम से कानका के समीप सुवाखेड़ा में काले पत्थर की एक माइंस का लीज अनुंबध करवा रखा है। जहां प्रतिदिन ब्लास्टिंग कर पत्थर निकाल कर अन्य स्थान पर ले जाने का कार्य भी जोरों पर है। पत्थर ले जाने के लिए प्रतिदिन दो दर्जनों से अधिक ओवरलोड डंपर ग्राम के बीचों-बीच से होकर गुजरते हैं। जिससे हादसों का डर बना रहता है। ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर दर्जनभर शिकायतें की हैं लेकिन राजनीतिक रसूख के चलते कार्यवाही नहीं हो रही है।

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि कानका के समीप सुवाखेड़ा में काला पत्थर की मांईंस का भाजपा जिला अध्यक्ष पाटीदार ने लीज अनुबंध अपने पिता शांतिलाल पाटीदार व आशीष क्रेशर के नाम से कराकर रखा हैं। इनके द्वारा यहां से काला पत्थर ब्लास्टिंग कर निकाला जा रहा है। मांईस आबादी क्षेत्र के समीप बताई जा रही हैं। जिससे पत्थर निकालने के लिए किए जा रहे ब्लास्टिंग से ग्रामीण काफी दहशत में है, ब्लास्टिंग से बताया जाता है कि मकानों की दीवारें भी धर्रा उठती है। जिससे हादसा होने का डर बना रहता है। इसके अलावा मांईस से पत्थर निकालने का कार्य भी बड़ी तेजी से हो रहा है। जिसे निकालकर डंपरों के माध्यम से अन्य स्थानों पर ले जाया जा रहा है। जिससे प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक डंपर ओवरलोड पत्थर भरकर कानका ग्राम के बीचों-बीच से तेज गति से निकलते हैं। जिससे हादसों का डर बना रहता है। इसी मार्ग पर दो स्कूल भी हैं। जिससे स्कूली बच्चों के दुर्घटना ग्रस्त हाेने का खतरा बना रहता है। इसके अलावा इन डंपरों से धूल उड़ती है जो किसानों की फसलों पर जा रही है। जिससे रोड के आसपास की जितनी भी फसल है वह खराब हो रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि शांतिलाल पाटीदार का पुत्र पवन पाटीदार भाजपा जिला अध्यक्ष होने के कारण राजनीतिक रसूद के चलते इस पर कार्रवाई नहीं हो रही है। पाटीदार ने राजनीतिक रसूद के चलते ही इस मांईस का लीज अनुबंध करवाया है। राजनीतिक रसूद के चलते अधिकारियों से भी हमारे ऊपर ही दबाव बनाते जा रहा है। अगर यह मामला जल्द ही नहीं थमा तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे। इस दौरान उपसरंपच देवीलाल, मनोहर सिंह, मोहन लाल, अनिल राठौर सहित सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ कानका के ग्रामीण हुए लामबंद, पढ़े पूरी खबर

ग्रामीणों ने की शिकायत

कानका के ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर जिला कलेक्टर, जिला खनिज विभाग, पीडब्लूडी, जिला पुलिस अधिक्षक, सीएम हेल्प लाइन, ग्राम पंचायत केशपरपुरा, नयागांव पुलिस चौकी सहित अन्य स्थानों पर शिकायते की है। लेकिन अब तक मामले में कोई कार्रवाई होती नहीं दिख रही है।

जावद कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने कहा कि भाजपा द्वारा शासन की बेशकीमती जमीनों को चिन्हित कर अपने लोगों के नाम से लीज कर रही है। भाजपा के पदाधिकारियों व नेताओं द्वारा खुला जमीनों का खेल किया जा रहा है। साथ ही क्षेत्र के आम लोगों को परेशान किया जा रहा है। कानका के ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन किया जाएगा। लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

नीमच भाजपा जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार ने कहा कि सुवाखेड़ा स्थित लीज अनुबंध की मांईंस आबादी क्षेत्र से काफी दूर स्थित है। मांईंस क्षेत्र में नियमानुसार कार्य किया जा रहा है। अभी वहां क्रेशर शुरू भी नहीं किया गया है। कुछ ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाए जा रहे है। लेकिन आरोप गलत व निराधार है।

नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि कानका के ग्रामीणों ने ग्राम से ओवर लोड वाहन निकलने व आबादी क्षेत्र से कुछ दूरी पर ब्लास्टिंग करने की शिकायत की है। मामले में जांच कराकर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नीमच से कमलेश सारड़ा की रिपोर्ट