Neemuch : सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया जल सत्याग्रह

नीमच, कमलेश सारडा। मध्यप्रदेश के नीमच (Neemuch) जिले के गांव मालाहेड़ा से कुणिखम्मा तक ना रोड़ है ना पुलिया जिसके कारण ग्रामीणों को बरसात में आना और जाना दूभर हो गया है। मनासा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मालाहेड़ा से कुणिखम्मा गाँव तक लोगो ने पुलिया ओर रोड की मांग को लेकर आज सुबह नदी के पानी मे उतर कर जल सत्याग्रह शुरू कर दिया। जल सत्याग्रह में चारभुजा की बारद व देवरी पड़दा गांव के लोग भी इस आंदोलन में शामिल हो रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि सालों से हम लोग रोड की मांग करते आ रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। हमने पहले भी कई बार अधिकारियों, स्थानीय विधायक को अवगत करवाया। लेकिन समस्या का हल नही हुआ। उनका कहना है कि जब तक हमें लिखित में आश्वासन या मौखिक आकर कोई अधिकारी बात नहीं करता तब तक सत्याग्रह जारी रहेगा।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”