Neemuch : अठाना मार्ग पर बजरी से भरा ओवरलोड डंपर पलटा, घंटों लगा रहा जाम, राहगीर परेशान

हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। क्योंकि सुबह का समय था और उस समय मार्ग पर यातायात नहीं था अगर दिन के समय ये होता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी ।

नीमच, कमलेश सारडा। नीमच (Neemuch) में शुक्रवार सुबह कनेरा की और बजरी (gravel) भर कर आ रहा ओवरलोड डंपर (overload dumper) अठाना मार्ग पर पलटी खा गया। जिससे रोड पर जाम की स्थिति पैदा ही गई। वहीं काफी देर तक राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार डंपर मे ओवरलोडींग की गई थी। जिसकी वजह से चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और डंपर पलटी खा गया। हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। क्योंकि सुबह का समय था और उस समय मार्ग पर यातायात नहीं था अगर दिन के समय ये होता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी ।

यह भी पढ़ें…Shivpuri Road Accident : रक्षाबंधन मनाने ननिहाल जा रहे मामा की सड़क हादसे में मौत, भांजी गंभीर घायल

बतादें कि अठाना घाट वैसे ही जर्जर अवस्था में है। और बड़े-बड़े खड्डों के कारण यहां कई दुर्घटना हो चुकी है। वहीं इस मार्ग से अवैध रुप से रेत-बजरी से भरे डंपर लगातार ओवरलोड हो कर निकलते है। जिसके कारण घाट का मार्ग भी जर्जर अवस्था में हो गया है। यहाँ से निकलने वाले वाहन चालकों को अपनी जान जोखिम में डाल कर यहां से निकलना पड़ता है। घाट का मार्ग वर्षों से मरम्मत की राह देख रहा है। मगर राजस्थान से जोड़ने वाले इस मार्ग की हालत जस के तस है। किसी ज़िम्मेदार अधिकारी ने इस मार्ग को लेकर कभी ध्यान नहीं दिया। अब आये दिन इस मार्ग पर दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। यदि ऐसा ही रहा तो किसी भी समय यहां बड़ी दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है। इस क्षतिग्रस्त मार्ग को जल्दी ही रेपरिंग कि आवश्यकता है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसा लगता है कि जब तक अधिकारी किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे है।