फसल का नहीं मिल रहा सही दाम, किसान ने नाले में बहाए लहसुन के बोरे, वीडियो वायरल हुआ

वीडियो वायरल होने के बाद किसान ने बताया कि उसने लगभग 1 बीघा में लहसुन की खेती की थी और इसके लिए जो लागत उस समय उसने खर्च की थीं। वह लागत भी आज उसे नही मिल पा रही है।

Neemuch farmer threw garlic in the drain :  मध्यप्रदेश के अंतिम छोर पर बसे नीमच जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें किसान लहसुन से भरी बोरियों को बहते नाले में बहा रहा है। दरअसल नीमच मंदसौर जिले में बड़े पैमाने पर लहसुन की खेती की जाती है। लेकिन नीमच जिले के गांव चोकानखेड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आखिर क्या थी वजह कि लहसुन की बोरियाँ नाले में बहाई 
वीडियो में किसान दिनेश अहीर ने लगभग 1 बीघे से उत्पादन की हुई 40 बोरी लहसुन की पानी में बहाता दिखाई दे रहा है। वही वीडियो वायरल होने के बाद किसान ने बताया कि उसने लगभग 1 बीघा में लहसुन की खेती की थी और इसके लिए जो लागत उस समय उसने खर्च की थीं। वह लागत भी आज उसे नही मिल पा रही है। हालात ऐसे हैं कि किसान को मंडी में ले जाकर लहसुन बेचने के लिए लगने वाला भाड़ा भी महंगा पड़ रहा है। ऐसे में परेशान होकर किसान ने गुस्से में अपनी सारी लहसुन को पानी में बहा दिया । एक और जहाँ सरकार किसानों की आय दोगुना करने की बात कह रही है। वही दूसरी ओर हालत इसके उलट है। धरातल पर किसान अभी भी परेशान है किसानों को लागत मूल्य भी फसलों का नहीं मिल पा रहा है ।