Raksha Bandhan 2024 : खाद्य विभाग ने मिठाई की दुकानों पर की छापेमार कार्रवाई, जांच के लिए भरे 10 नमूने

जांच हेतु कुल 10 नमूने अभी तक लिए जा चुके है जिन्हे राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल की ओर भेजा जा रहा है, जिनकी जांच रिपोर्ट उपरांत अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

neemuch news

Raksha Bandhan 2024 : आगामी त्यौहार रक्षा बंधन को देखते हुए मिलावट खोरों पर अंकुश लगाने व बाजार में मिलावटी सामान का विक्रय रोकने के प्रयास में खाद्य सुरक्षा की टीम ने रविवार शाम को मध्य प्रदेश के नीमच शहर में अलग-अलग संस्थानों, दुकानों की जांच कर खाद्य सामग्री के नमूने लिए है। साथ ही खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण भी किया।

जांच के लिए भरे 10 नमूने

बता दें कि कलेक्टर हिमांशु चंद्रा के मार्गदर्शन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी यशवंत कुमार शर्मा ने रविवार को नीमच शहर में विभिन्न संस्थानों, दुकानों की जांच कर खाद्य सामग्री के नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी यशवंत कुमार शर्मा ने बताया कि रविवार को खाद्य सुरक्षा दल द्वारा जैन दुग्धालय तिलक मार्ग नीमच से एक नमूना मावा बर्फी , गोपी मिष्ठान भंडार तिलक मार्ग नीमच से एक नमूना मावा बर्फी ,गरीबी सेव एंड स्वीट्स तिलक मार्ग नीमच से एक नमूना मावा पेड़ा ,जगदीश मिष्ठान भंडार से एक नमूना मावा पेड़ा , गंगाराम हलवाई तिलक मार्ग नीमच से एक नमूना मावा,अन्नपूर्णा भोग तिलक मार्ग से एक नमूना रसगुल्ला ,मोहन मिष्ठान काटजू मार्केट से दो नमूने एक मावा व एक मलाई बर्फी, वृंदावन स्वीट्स विजय टाकिज चौराहा से एक नमूना मावा , इस तरह कुल 10 नमूने जाँच हेतु लिए गए।

इनको जाँच हेतु राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल व इन्दौर भेजे जायेंगे, जिनकी जांच रिपोर्ट उपरांत अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जायेगी। यह कार्रवाई आगे भी सतत रूप से जारी रहेगी।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News