मप्र: मंत्री के सामने छलके बीजेपी विधायक के आंसू, जनता की पीड़ा देख हुए दुखी

बैठक में बीजेपी विधायक दिलीप सिंह परिहार (BJP MLA Dilip Singh Parihar) ने कहा, कि हमारी सबकी पीडा एक समान है, इस दुख से कोई अलग नही है।

बीजेपी विधायक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच में दिनों दिन बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए आज कैबिनेट मंत्री और जिले कोरोना प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Omprakash Sakhalecha) ने आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई थी, जिसमें ऑक्सीजन की कमी, बेड के लिए भटकले लोग और रेमडेसिविर इंजेक्शन कालाबाजारी समेत चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखते हुए  मनासा से बीजेपी विधायक अनिरुद्ध माधव मारू का दर्द छलक पड़ा और वे मंत्री जी के सामने ही फूट फूटकर रोने लगे।

यह भी पढ़े.. MP Board: अब 15 मई को आएंगे 9वीं और 11वीं के परीक्षा परिणाम, आदेश जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी विधायक अनिरुद्ध माधव मारू (BJP MLA Anirudha Madhav Maru) ने भावुक होकर कहा कि जिला अस्पताल में जिस तरह की व्यवस्थाएं होनी चाहिए और जिस तरह का इलाज मरीजों को मिलना चाहिए वैसा नहीं हो रहा है। एक महिला उनसे मिली थी जो बीमार थी और जब उन्होंने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा तो वो रोने लगी और कहा मैं यहीं मर जाऊंगी लेकिन जिला अस्पताल इलाज के लिए नहीं जाऊंगी। जनता की पीड़ा देखकर उनका मन काफी दुखी है और बीते कई दिनों से वो इसे लेकर परेशान हैं।

यह भी पढ़े.. मध्य प्रदेश में 29 और 30 अप्रैल नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन, ये है बड़ा कारण

इस बैठक में मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा कि रेमडेसिविर उपलब्‍धता की प्रक्रिया को ओर सरल किया जा रहा है।जिससे कि जरूरतमंद को एक ही स्‍थान पर रेमडेसिविर उपलब्‍ध हो सके। ऑक्‍सीजन सेलेण्‍डर को हरसम्‍भव प्रयासों से उपलब्‍धता सुनिश्चित की जा रही है। लोग ऑक्‍सीजन सेलेण्‍डर का अनावश्‍यक होल्‍ड न करें।  कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए आवश्‍यक है,कि लॉक डाउन(Corona Curfew) का कडाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाए। लोग अनावश्‍यक घरों से बाहर न निकले, यह सभी के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बेहद जरूरी है।

बीजेपी विधायक बोले- सबकी पीड़ा समान

बैठक में बीजेपी विधायक दिलीप सिंह परिहार (BJP MLA Dilip Singh Parihar) ने कहा, कि हमारी सबकी पीडा एक समान है, इस दुख से कोई अलग नही है। लोगों का जीवन बचाने के सभी आवश्‍यक प्रयास किए जाने का अथक प्रयास रहेगा। विधायक  अनिरूद्ध मारू ने कहा कि मनासा तहसीलस्‍तर की व्‍यवस्‍था को सुद्धृढ किया जाए। बैठक में समूह के सदस्‍यगणों ने भी अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए।

शादी में 10 लोगों से ज्यादा को अनुमति नहीं- कलेक्टर

बैठक में नीमच कलेक्‍टर (Neenuch Collector) मंयक अग्रवाल कि जिले में उपलब्ध बैड, ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता, रेमडेसिविर की उपलब्धता, कोविड केयर सेन्‍टर, ऑक्‍सीजन कसंटेटर की उपलब्‍धता के बारे में विस्‍तार से बताया। उन्‍होने किल कोरोना अभियान के तहत घर-घर स्‍क्रीनिंग अभियान एवं माईक्रो कन्‍टेन्‍टमेंट बनाने के संबंध में भी जानकारी दी औऱ कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोविड में सेवारतों को 30 प्रतिशत अतिरिक्‍त प्रोत्‍साहान राशि प्रदाय की जाएगी। विवाह, अंतिम संस्‍कार में 10 व्‍यक्तियों से अधिक सम्मिलित न हो सकेगें। इसके लिए शासकीय पर्यवेक्षक द्वारा मौके पर जॉच भी की जाएगी, कि उक्‍त अवसर पर निर्धारित संख्‍या से अधिक व्‍यक्ति न रहे।