फिर जल्द शुरू होगी नीमच की पोस्ता मंडी, इन नियमों का पालन होगा जरूरी

नीमच, कमलेश सारडा। बीते तीन माह से नीमच (neemuch) में बंद पोस्ता मंडी फिर से शुरू होगी। अगले सप्ताह मंडी शुरू होने की खबर सामने आई है। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के डीएनसी, कलेक्टर, एसपी और पोस्ता मंडी के व्यापारियों की विगत दिनों बैठक हुई थी। बैठक में कुछ दिन का समय मांगा गया था, सूत्र बताते है कि पोस्ता मंडी के व्यापारियों ने मन बना लिया है और अगले सप्ताह से मंडी में पोस्ते की नीलामी शुरू हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कुख्यात तस्कर बाबू सिंधी प्रकरण के बाद ही नीमच में पोस्ता मंडी की स्थिति खराब हो गई थी। बाबू सिंधी के गोदाम से भारी मात्रा में अफीम कालादाना और धोलापाली जब्त किया था, जो कि बाबू यह अफीम कालादाना और धोलापाली मंडी के कुछेक व्यापारियों से लेता था। सालभर बाद मंडी की ही दो फर्मों धीरेंद्र इंटरप्राईजेस और सुबोध भंसाली के यहां सीबीएन ने कार्रवाई की थी और रिजेक्शन जब्त किया था। इसके बाद मंडी के व्यापारियों ने पोस्ता नीलामी में भाग लेना बंद कर दिया था। बीते तीन माह से पोस्ता मंडी बंद है, ऐसी स्थिति में किसानों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। कलेक्टर डॉ मयंक अग्रवाल चाहते है कि मंडी में पोस्ता की खरीदी शुरू हो, क्योंकि हजारों किसानों से मामला जुडा हुआ है। पिछले दिनों डीएनसी की उपस्थि​ति में बैठक हुई थी, बैठक में पोस्ता कारोबारियों ने कुछ समय मांगा था। पूरी तरह से व्यापारी अब मन बना चुके है। अगले सप्ताह मंडी शुरू हो सकती है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”