कोरोना के हॉटस्पॉट इंदौर में नए प्रभारी CMHO ने संभाला पदभार, कहा- कोविड-19 से जंग रहेगी प्राथमिकता

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े अधिकारियों के तबादले किये गए है। जिसके चलते इंदौर में नए प्रभारी CMHO डॉ. भूरे सिंह सेतिया ने पदभार संभाला है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर ने हड़कम्प मचा रखा है और इसी बीच 17 मार्च को एक आदेश के तहत प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े अधिकारियों के तबादले कर दिए गए है। इसी आदेश का अनुसरण कर अब इंदौर के प्रभारी सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के स्थान पर बड़वानी के प्रभारी, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. भूरे सिंह सेतिया ने इंदौर के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का पद ग्रहण कर लिया है।

यह भी पढ़ें…नरोत्तम मिश्रा ने की लक्ष्मण सिंह की तारीफ, राहुल गांधी के लिए कही ये बात

जानकारी के अनुसार नए प्रभारी CMHO डॉ. सेतिया ने सोमवार को स्टाफ और मीडिया की मौजूदगी में पद ग्रहण किया। पद पर बैठने के बाद ही सबसे पहले डॉ. सेतिया ने कहा कि हमारी मुख्य प्राथमिकता ये है कि वैश्विक महामारी कोविड – 19 के नए स्ट्रेन के साथ हुई वापसी पर सैम्पलिंग बढ़ाना और उसके रिजल्ट जल्द आ जाए और लोगो को अवेयरनेस जगाई जाए। उन्हें बताया जाए कि किस तरह से हमे कोविड को कंट्रोल करना है और इसके लिए विभागीय समन्वय के साथ काम करना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इंदौर संभागायुक्त के साथ बैठक हुई थी, जिसमे उन्होंने दिशा निर्देश दिए थे कि किस तरह से कोविड को कंट्रोल किया जाए और साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया जाए। वही उन्होंने बड़वानी का जिक्र कर कहा कि बड़वानी की भोगौलिक स्थिति अलग है और वहां ग्रामीण क्षेत्र ज्यादा बजाय की शहरी। उन्होंने कहा कि बड़वानी जिला बॉर्डर से लगा है, और यहां शहरी क्षेत्र ऐसे सोशल डिस्टेसिंग एक महत्वपूर्ण पहलू है। हालांकि नये सीएमएचओ का स्वागत स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया, लेकिन सवाल ये है क्या नये सीएमएचओ के आने स्थितियों में और सुधार आएगा।

यह भी पढ़ें…इलेक्ट्रिक तार फेंसिंग से सुरक्षित हुई खंडवा जेल, सिमी जेल ब्रेक कांड के बाद उठाया यह कदम