Indore : इंदौरवासियों के लिए शुरू हुई नई सुविधा, कम दाम में करवा सकेंगे महंगी जांचें और सोनोग्राफी

Avatar
Published on -
indore

Indore : इंदौर की जनता को एक नई सौगात रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा दी जा रही है। दरअसल, अब तक हेल्थ चेकअप में जांच, सोनोग्राफी और डॉक्टर्स से परामर्श के लिए हजारों रूपये खर्च करना पड़ते थे लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेंगे। क्योंकि अब चमेलीदेवी अग्रवाल रेडक्रॉस डायग्नॉस्टिक सेंटर द्वारा छावनी हॉट मैदान पर दिनांक 1 फरवरी 2023 से आम जनता के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की जा रही हैं।

ऐसे में आम जनता अब कम रूपये में सोनोग्राफी, डॉक्टर के परामर्श एवं चिकित्सा सलाह ले सकेगी। इस नई सुविधा के लिए सभी प्रकार की अत्याधुनिक मशीन ( wipro GE LOGIQ P-9 R3) उपलब्ध होगी। इस मशीन को खास तौर पर जर्मनी से अतिन्यूनतम शुल्क में मंगवाया गया है।

मात्र इतने रूपये में करवा सकेंगे सोनोग्राफी –

indore

ऐसे में इंदौर की सभी जनता अब महंगी सोनोग्राफी करवाने की बजाए कम खर्च में सोनोग्राफी करवा सकेगी। ऐसे में पेट की सोनोग्राफी मात्र 350/- रू में उपलब्ध होगी। वहीं डॉक्टर के परामर्श एवं चिकित्सा सलाह मात्र 10 रूपये में करवा सकेंगे। यहां OPD मात्र 10 रूपये में होगी।

छाती का एक्स-रे मात्र 69 रूपये में करवा सकेंगे। खास बात ये हैं कि इस सेंटर पर मेडिकल स्टोर और पैथोलॉजी की जांचें भी अति न्यूनतम दरों पर करवाई जा सकेगी। इसके लिए और सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आप इस नंबर 9303800929 ,0731-4246976 पर संपर्क कर सकते हैं।

ये सुविधांए भी है उपलब्ध –

इसको लेकर रेड क्रॉस सोसाइटी ब्रांच इंदौर से डॉ अभय बेड़कर और बोर्ड मेंबर एंड कॉर्डिनेटर चमेली देवी अग्रवाल रेड क्रॉस डायग्नोस्टिक सेंटर शिव कुमार सोनी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि यह सेंटर दिनांक 14 नवंबर 2022 से संचालित है।

लेकिन इसे और आगे ले जाने के लिए अब नई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। जिससे आम जनता को काफी लाभ मिलेगा। इस सेंटर में महिला रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ ,हड्डी रोग विशेषज्ञ, मेडिसिन विशेषज्ञ एवं हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के परामर्श एवं चिकित्सा की फीस मात्र 10 रूपये रहेगी। इसके अलावा सोनोग्राफी, एक्स-रे, ब्लड टेस्ट और कई जांचें कम दामों में करवाई जा सकेगी।

खास बात ये हैं कि यहां पैथोलॉजी की सभी जांचें USFDA एप्रूव्ड इंस्ट्रूमेंट से NABL की गाइडलाइन को पालन करते हुए सीनियर स्टाफ और विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में की जाती है। इसके साथ ही खून की सभी प्रकार की जांच के लिए इंदौर के भी एरिया से सैंपल कलेक्शन की सुविधा पूर्णता निशुल्क है। सैंपल कलेक्शन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News