New Year 2023 : एमपी के सभी पर्यटन स्थलों में होटल व रिसोर्ट फुल, इन जगहों पर रहेगी ज्यादा पब्लिक

Tourism In MP, new year 2023

New Year 2023 : क्रिसमस और न्यू ईयर बेहद करीब है इससे पहले ही कि लोग घूमने के लिए जाने की प्लानिंग बना चुके हैं दरअसल इस साल क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न काफी ज्यादा देखने को मिलेगा इस को लेकर तैयारियां भी तेज हो गई है वही मध्य प्रदेश के अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर भी लोगों ने पहले से ही होटलों की बुकिंग करवा ली है। इस बार मध्यप्रदेश पर्यटकों कि पहली पसंद बना हुआ है। सबसे ज्यादा लोग इस बार लोग मध्यप्रदेश घुमने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में पचमढ़ी, मढ़ई, पेंच, पन्ना और मांडू में सबसे ज्यादा लोग इस बार क्रिसमस और न्यू ईयर पर आने वाले हैं।

दरअसल, 24 दिसंबर 2022 से एक जनवरी 2023 तक एक भी कमरा खाली नहीं है। इस मौसम में पर्यटकों को प्रकृति और हेरिटेज पसंद आ रहा है। बड़ी बात ये है कि इस बार होटलों के किराए भी दुगुने हो चुके हैं। दरअसल, कोरोना महामारी के बाद ये पहला साल होगा जब लोग ख़ुशी से बाहर घुमने के लिए और एन्जॉय करने के लिए जाने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, पचमढ़ी के साथ राष्ट्रीय उद्यानों और अभयारण्यों, तीर्थ स्थलों और अन्य पर्यटन स्थलों में इस बार देशभर के लोगों ने अग्रिम बुकिंग करवाई है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।