Indore news: इंदौर में नाइट सफारी की शुरुआत, सुरक्षा पर रहेगा फोकस

इंदौर के रालामण्डल वन्य जीव अभ्यारण में शहरवासियों के लिये नाइट सफारी शुरू हो गई है। नाइट सफारी का शुभारंभ प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने हरी झंडी दिखाकर किया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। आज़ादी की 75 वीं सालगिरह के मौके पर इंदौर (Indore) के वन अभ्यारण में एक नई शुरुआत हुई है। दरअसल, शहर के रालामण्डल वन्य जीव अभ्यारण में नाइट सफारी शुरू हो गई है। इस अनूठी सौगात के बाद अब शहरवासियों को एक नया अनुभव मिलेगा। नाइट सफारी का शुभारंभ प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) ने हरी झंडी दिखाकर किया। रविवार को जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने नाईट सफारी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर APCCF अन्ना गिरी, डीएफओ नरेंद्र पंडवा सहित वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Indore news: इंदौर में नाइट सफारी की शुरुआत, सुरक्षा पर रहेगा फोकस

ये भी देखें- संसद के आकार का एक ऐसा मंदिर जिसकी वास्तुकला देखकर आप भी हो जाएंगे दंग!

मंत्री तुलसी सिलावट ने इस मौके पर कहा कि नाइट सफारी इंदौर में पर्यटन के लिए एक नया आकर्षण है। उन्होंने वन मंत्री कुंवर विजय शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 30 जून को आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप उन्होंने नाईट सफारी की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि रालामंडल विशेष महत्व रखता है और 1984 में जब वो वन विभाग के अंतर्गत संसदीय सचिव थे तब प्रयास करके इस अभ्यारण को अधिसूचित कराया था। वहीं उन्होंने बताया कि पर्यटन के लिए आने वाले लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया है और सुरक्षा को लेकर समीक्षा कर कड़े बंदोबस्त करेंगे।

ये भी देखें- टॉपर वनीषा को सीएम शिवराज ने सौंपा 2 लाख का चेक, बोले-कोई कमी नहीं होने दूंगा

वहीं वन विभाग के डीएफओ नरेंद्र पड़वा ने बताया कि भोपाल में हुई बैठक के बाद से ही वन विभाग ने तैयारी शुरू कर दी थी जिसको साकार रूप अब मिल गया है। उन्होंने सुरक्षा के मापदंडों को लेकर कहा कि रालामंडल में वन विभाग का अमला तैनात रहेगा वही पुलिस चौकी को लेकर जल्द ही प्रस्ताव भेजा जा रहा है ताकि किसी भी तरह की चूक सैलानियों की सुरक्षा को लेकर न हो। फिलहाल इंदौर को नाइट सफारी की रोमांचक दावत की सौगात मिल चुकी है और माना जा रहा है कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

https://vimeo.com/587724821

19 अगस्त को केंद्रीय मंत्री सिंधिया मालवा निमाड़ के दौरे पर

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 19 अगस्त को इंदौर पहुंचेंगे जहां से वो मालवा निमाड़ के दौरे की शुरुआत करेंगे। केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि महज 72 घण्टे के बीच 8 उड़ानों को शुरू करने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। वो इंदौर से देवास, देवास से शाजापुर और खरगोन खंडवा जायेंगे। उन्होंने बताया कि इस यात्रा के लिए बीजेपी संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है और केंद्रीय मंत्री का ये दौरा कार्यकर्ताओं में एक नया जोश भर देगा। वहीं उन्होंने कांग्रेस द्वारा सवाल उठाए जाने पर कहा कि कांग्रेस धरातल में है और बची नहीं है और उसे रात में भी सिंधिया जी सपने में आते हैं।