शिवराज सिंह चौहान ने कहा ‘ये सिर्फ भगवान राम का मंदिर नहीं, राष्ट्र का मंदिर भी है’, बलिदानियों को याद किया

Shivraj Singh Chouhan

Shivraj in Orchha Ramraja Mandir : शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आज हर आंगन अयोध्या है और हर मन में राम बसे हैं। ओरछा में उन्होने रामराजा मंदिर में सफाई की और कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है जब सालों की लंबी प्रतीक्षा के बाद श्रीरामचंद्र जी की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। उन्होने इस अवसर पर उन बलिदानियों को याद किया जिन्होने इस दिन के लिए अपने प्राणो की आहुति दी।

ओरछा में शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने कहा कि आज रामलला की प्रधानमंत्री जी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। ये मंदिर केवल भगवान राम का मंदिर नहीं है। राष्ट्र का मंदिर भी है। राम हमारे रोम रोम में रमे हैं। राम हमारी हर सांस में बसे हैं। राम हमारे प्राण भी हैं और राम हमारे भगवाव भी हैं। आज मैं उन सभी बलिदानियों के चरणों में श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं। 500 साल तक लगातार ये दिन देखने के लिए संघर्ष चला। उस संघर्ष में जिन्होने अपने प्राणों का बलिदान दिया उनके चरणों में प्रणाम।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।