CM Shivraj Singh Chouhan ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर किया बड़ा ऐलान

निवाड़ी, मंयक दुबे। कड़ाके की ठंड, बेमौसम बारिश के बाद हुई ओलावृष्टि ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है, लेकिन इसका सबसे ज्यादा खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ा है, क्योंकि ओलावृष्टि के कारण उनकी खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। प्रदेशभर से ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसल बर्बाद होने की खबरें आ रही है, वही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी फसलों की बर्बादी के वीडियो और फोटो से भरे पड़े। प्रशासनिक अमले लगातार सक्रिय हैं और किसानों के खेत पर जाकर ओलावृष्टि से हुई बर्बाद फसल का जायजा ले रहे हैं।

यहां भी देखें- Bhind news: ओला वृष्टि से बर्बाद फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत पर ही तोड़ा दम

इसी क्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)भी पृथ्वीपुर के खीस्टोन गांव में ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआयना करने पहुंचे। शिवराज सिंह चौहान खुद किसानों के खेतों पर पहुंचे और इस दौरान उन्होंने फसल का जायजा लेने के साथ साथ किसानों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाए जाने का वादा भी किया।

यहां भी देखें- Burhanpur news: पंचायत से काम करवाना है तो मुर्गा लगेगा, फिर भी काम होने की गारंटी नहीं !

 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान चिंता ना करें दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है और साथ ही उन्होंने कहा कि जिन किसानों की फसलों का 50  फ़ीसदी से ज्यादा नुकसान हो चुका है उन्हें 30,000 प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा। 

यहां भी देखें- Datia news: कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, यह है पूरा मामला!

Shivraj Singh ने आगे कहा कि इसके अलावा भी अन्य किसानों को जो नुकसान हुआ है उसके लिए भी मुआवजे का प्रावधान किया जाएगा  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ इस दौरान अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।