निवाड़ी SP की अभिनव पहल, एकाकी बुजुर्गों की खुशियों में होते हैं शामिल

निवाड़ी, आशीष दुबे। एक बुजुर्ग दंपत्ति की शादी की सालगिरह का अवसर समय खास हो गया जब एसपी खुद वहां शामिल हुए। निवाड़ी जिले की ओरछा तहसील में पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी वृद्ध अधिवक्ता व उनकी पत्नी की शादी की सालगिरह में शामिल हुए और उन्हें शुभकामनाएं दी। दरअसल एसपी ने ये नवाचार शुरू किया है कि ऐसे बुजुर्ग दंपत्ति जिनके बच्चे उनके साथ नहीं रहते, उनकी खुशियों के मौके पर वे खुद वहां जाकर उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

ये भी देखिये- HDFC Bank Customers Alert: भूल से भी ऐसा ना करें वरना खो बैठेंगे अपना धन

पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी रविवार को ओरछा तहसील में रहने वाले एक वृद्ध दंपति ब्रम्हदेव शर्मा के घर पहुंचे थे। एसपी ने ने जिले में वृद्ध दंपतियों के लिए एक अभियान चला रखा है जिसके तहत जिले में अकेले रहने वाले वृद्ध दंपत्तियों का जन्मदिन व शादी की सालगिरह उनकी मौजूदगी में धूमधाम से मनाई जाती है। इसी के तहत वे रविवार को एक वृद्ध दंपत्ति ब्रम्हदेव शर्मा के घर उनकी शादी की 38 वीं सालगिरह मनाने के लिए पहुंचे। 84 साल की आयु पूरी कर चुके ब्रम्हदेव शर्मा पेशे से वकील है और उनकी पत्नी गृहिणी हैं। ब्रम्हदेव शर्मा की गिनती क्षेत्र के सक्रिय और सम्माननीय लोगों में की जाती है। उन्होने कई सामाजिक कार्य किए हैं और अभी भी समाजसेवा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उनकी शादी की वर्षगांठ पर पुलिस अधीक्षक बधाई देने के लिए उनके घर केक लेकर पहुंचे। ब्रम्हदेव शर्मा का एक बेटा है लेकिन वो दूर रहता है। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दंपत्ति से केक कटवाया, उनका हालचाल जाना और कहा कि किसी भी तरह की समस्या या आवश्यकता होने पर वे उन्हें बताएं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।