धार्मिक नगरी में चल रही शराब की दुकानों के खिलाफ उमा भारती के दिखे सख्त तेवर, जानें क्या कहा

MP News : मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती रामराजा सरकार की नगरी ओरछा पहुंच गई हैं। उन्होंने धार्मिक नगरी में चल रही शराब की दुकानों को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ​​​​​​उन्होंने कहा कि ​रामराजा सरकार की नगरी में शराब की दुकान का क्या औचित्य, लोगों की लत का उपयोग कर रुपए बनाना सरकार का धर्म नहीं है।

मनमाफिक जगह पर दुकान का आवंटन

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, रामराजा सरकार के दर्शन करके मन प्रसन्नता से भर जाता है लेकिन ओरछा नगरी के मुहाने पर शराब की दुकान के मेरी रामभक्ति को चुनौती देती है। उन्होंने आगे लिखा कि जनता एवं हमारे सभी संगठनों के घोर विरोध के बावजूद इसका लाइसेंस मिला। जबकि जिला आबकारी अधिकारी को तय करना था। उमा भारती ने साफ कहा आबकारी अधिकारी को शर्म आना चाहिए थी, शराब दुकान वाले तो अपना फायदा सोचेंगे। उन्होंने कहा कि शराब दुकान को राजस्व के लिए टारगेट दे दिया जाता है, क्योंकि हमें सबसे आसान शराब लग रही है। ज्यादा राजस्व के लिए दुकान वालों को मनमाफिक जगह पर दुकान का आवंटन कर दिया। आबकारी अधिकारी ने ये नहीं सोचा कि रामराजा सरकार के दरवाजे पर दुकान खोल रहे हैं, क्या जरूरत है ऐसे राजस्व की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”