निवाड़ी : खनिज विभाग ने अवैध रूप से रेत का ट्रैक्टर व ओवर लोड गिट्टी से भरा ट्रक किया जब्त

खनिज विभाग की टीम ने अपराधियों के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज किये.

निवाड़ी, मयंक दुबे। जिले में लगातार हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने अब पूरी तरह से कमर कस ली है। साथ ही अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ऑपरेशन खनन माफिया अभियान चला रहा है जिसके तहत प्रशासन ने पिछले दो सप्ताह में करीब आधादर्जन ट्रैक्टर व ट्रकों को खनिज विभाग की टीम ने अवैध रूप से बालू व गिट्टी का परिवहन करते हुए पकड़ा है।

यह भी पढ़े… शिवराज सरकार ने पलटा कमलनाथ सरकार का फैसला, अधिकारी-कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

हम आपको बता दें कि कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी के निर्देशन में आज एक बार फिर खनिज विभाग की टीम ने अवैध रूप से रेत का ट्रैक्टर व ओवर लोड गिट्टी से भरा ट्रक जब्त किया। साथ ही खनिज विभाग की टीम ने अपराधियों के खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज किये हैं। जिससे जिले में अवैध रूप से खनन का व्यापार करने वाले माफियाओं में बेचैनी बढ़ गई व रातों की नींद भी उड़ गई हैं। गौरतलब है कि इसके पूर्व जिले के निवाड़ी, पृथ्वीपुर व प्रतापपुरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रशासन ने खनन माफियाओं पर कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़े… जबलपुर जिला कोर्ट में राज्यसभा सांसद ने करवाया मानहानि का केस फाइल

निवाडी कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि ऑपरेशन खनन माफिया के तहत जिले में खनिज माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई की जारी है। जिसमें अवैध रूप से चाहे रेत हो या गिट्टी व्यापार करने वालो को नहीं बख्शा जाएगा और आने वाले दिनों में इनके विरुद्ध और भी सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।