Indore में शुरू हुआ ‘नो थू-थू अभियान’, रेड स्पॉट से मुक्त का प्रण

Indore : इंदौर को स्वच्छ बनाने के लिए नए नए नवाचार किए जा रहे हैं। कई तरह के अभियान अभी तक किए जा चुके हैं। अभी इंदौर को रेड स्पॉट से मुक्त करने के लिए एक और अभियान आज से शुरू किया जा रहा है। ये ‘नो थू-थू अभियान’ है। इसके तहत लोगों को यहां वहां ना थूकने के लिए जागरूक किया जाएगा। दरअसल, इस बार स्वच्छ सर्वेक्षण में इंदौर को रेड स्पॉट की संख्या पर नियंत्रण होने पर अच्छे अंक मिलना है।

अभी शहर में ऐसे कई लोग है जो गुटखा और पान मसाले का सेवन करते है और सड़कों पर ही थूक देते हैं। जिसकी वजह से शहर की रौनक खराब होती है। इस वजह से ये अभियान शुरू किया जा रहा है जिसमें लोगों को सार्वजनिक स्थानों, दीवारों, फुटपाथ और सड़क पर थूकने से रोका जाएगा। दरअसल, जनवरी में इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मलेन होने वाला है साथ ही इन्वेस्टर्स समिट जैसे आयोजन होने वाले हैं।

indore

इसलिए ये सब किया जाना बेहद जरुरी है क्योंकि विदेशी मेहमान इंदौर आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, रेड स्पॉट को चिन्हित कर निगम उसे कम करने में जुटा है। ताकि इंदौर की सूरत अच्छी लगे। दरअसल, महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आज महूनाका पर ‘नो थू-थू अभियान’ का शुभारंभ किया है। इसके साथ ही 19 स्थानों पर ये अभियान आज से चलाया जाएगा। बता दे, स्वच्छ सर्वेक्षण में इस बार शहर में रेड स्पॉट की संख्या पर नियंत्रण होने पर भी अंक मिलना है।