अब ‘मोहन’ से ही आस: शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों ने सौंपा सीएम यादव को ज्ञापन, अधिकारियों की विसंगतियों से कराया अवगत

शिक्षक भर्ती 2018 के पात्र, उत्तीर्ण अभ्यर्थी निरंतर भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए अधिकारीयों से गुहार लगा रहे है। वहीं अब इन अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से आशा है कि पिछले 5 वर्षों से लंबित अपूर्ण भर्ती को मुख्यमंत्री समय सीमा में निश्चित ही पूर्ण करेंगे।

There is hope only from ‘Mohan’: मध्य प्रदेश का बेरोजगार युवा शासन-प्रशासन के अधिकारियों और मंत्रियों का आज भी चक्कर काटता हुआ दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक शिक्षक भर्ती 2018 के पात्र, उत्तीर्ण अभ्यर्थी निरंतर भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं। दरअसल अब इन अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से आशा है कि पिछले 5 वर्षों से लंबित अपूर्ण भर्ती को मुख्यमंत्री समय सीमा में निश्चित ही पूर्ण करेंगे। जानकारी के मुताबिक विभाग द्वारा की गई विसंगतियों की मार झेल रहे अभ्यर्थी अब निरंतर शासन प्रशासन से ज्ञापन देकर भर्ती को पूर्ण कराने की मांग कर रहे हैं। सूचना के मुताबिक अभ्यर्थियों द्वारा कई बार विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को विसंगतियों से अवगत कराया गया है, परंतु अभ्यर्थियों का कहना है की कभी विभाग ने सरकार का हवाला दिया तो कभी कोर्ट केस का लेकिन भर्ती पूर्ण नहीं कि।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के आदेश की, की अनदेखी:

वहीं मामले में सामने आया है की अभ्यर्थियों को हवाला दिया गया कि सरकार चाहे तो भर्ती पूर्ण कर सकती है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कई बार आदेशित करने के बाद भी विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के आदेश की अनदेखी की। जिससे अभ्यर्थियों के नजर में भी सरकार की छवि धूमिल हुई है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।