RTO Indore: अब आरटीओ में रजिस्ट्रेशन के दौरान नहीं आएगी परेशानी, पहुंचे 8000 खाली कार्ड

RTO Indore : इंदौर के आरटीओ में बीते काफी वक्त से रजिस्ट्रेशन कार्ड की कमी हो गई थी। लेकिन अब इसकी कमी पूरी की जा चुकी है। दरअसल आरटीओ में 8000 से ज्यादा खाली रजिस्ट्रेशन कार्ड पहुंचाए गए है। ऐसे में अब लोगों को इस पर प्रिंट करके कार्ड दिए जाएंगे। दरअसल चीन से खाली कार्ड की आपूर्ति नहीं होने की वजह से यह दिक्कत इंदौर आरटीओ को झेलना पड़ी। ऐसे में अब जो भी रजिस्ट्रेशन कार्ड उपलब्ध उपलब्ध करवाए जाएंगे वह बिना चिप वाले क्यूआर कोड के होंगे। साथ ही पहले के मुकाबले नए काट की गुणवत्ता भी ठीक नहीं होगी।

आपको बता दे, दो दिन पहले ही कार्ड आरटीओ को प्राप्त हुए है। ऐसे में अब इन कार्ड को प्रिंट कर के वाहन मालिकों को दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि सभी को इस सप्ताह के अंत तक कार्ड दे दिए जाएंगे। साथ ही जो पेंडिंग कार्ड है वो भी इसी सप्ताह में ख़त्म कर दिए जाएंगे। वहीं लइसेंस कार्ड की भी किल्लत खत्म हो गई है। क्योंकि वो कार्ड भी आरटीओ के पास आ चुके हैं। नए साल से पहले लोगों को उनके कार्ड भेज टेंशन ख़त्म की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, ट्रायल देने के बाद 7 दिनों के अंदर पहले कार्ड दे दिए जाते थे लेकिन इस बार कार्ड की किल्लत होने की वजह से और वाहन व्यवस्था बीते अगस्त से लागू होने की वजह से प्रिंटिंग का काम स्मार्ट चिप कंपनी को दिया गया था लेकिन उन्होंने कुछ वक्त इसमें ही निकल दिया कि आखिर कार्ड किस तरह से प्रिंट किए जाए। अभी कार्ड के फॉर्मेट में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। इसके अलावा अधिकारीयों द्वारा ये भी बताया गया है कि नए कार्ड की गुणवत्ता पहले के मुकाबले ठीक नहीं है। इसलिए इस पर प्रिंटिंग धुंधली भी हो सकती है।