Heritage Train के एक कोच में लगा ताला, नहीं आ रहे यात्री

बारिश के रुकते ही हेरीटेज ट्रेन (Heritage Train) की गति भी रुक सी गई है। दरअसल, बारिश के मौसम में लोग सबसे ज्यादा पातालपानी और घूमने के लिए जगह-जगह गए। ऐसे में सबसे ज्यादा लोगों ने हेरीटेज ट्रेन का लुफ्त उठाया।

indore, heritage train

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। बारिश के रुकते ही हेरीटेज ट्रेन (Heritage Train) की गति भी रुक सी गई है। दरअसल, बारिश के मौसम में लोग सबसे ज्यादा पातालपानी और घूमने के लिए जगह-जगह गए। ऐसे में सबसे ज्यादा लोगों ने हेरीटेज ट्रेन का लुफ्त उठाया। जुलाई के बाद इस हेरीटेज ट्रेन की टिकिट लेने के लिए लोगों को खूब इंतजार करना पड़ा लेकिन अब इस ट्रेन की टिकिट आसानी से मिल रही है। क्योंकि अभी हेरीटेज ट्रेन खाली रहने लगी है। कुछ ही लोग घूमने के लिए पातालपानी जा रहे हैं।

Must Read : Indore : यूट्यूब पर ढूंढा दर्द का इलाज, अपनाते ही बिगड़ी तबीयत, मौत

हालांकि शनिवार और रविवार के दिन अभी भी पहले से ट्रेन की टिकिट बुक हो जाती है। इसके लिए दो दिन लोगों को वेट करना पड़ जाता है लेकिन बाकि के दिन इस ट्रेन के कोच खाली रहते हैं। यही वजह है कि एक कोच को ताला लगा दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को कोच बदला कर शिफ्ट कर दिया जाता है। हालांकि ये जानकारी सामने आई है कि ट्रेन का संचालन सप्ताहांत करने की तैयारी की जा रही है।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ये ट्रेन हमारे मंडल की एकमात्र हेरिटेज ट्रेन है। ये ट्रेन महू से कालाकुंड, पातालपानी के बीच घूमती है। ऐसे में इसमें बैठ कर लोग वादियों का मजा लेते हैं। इस ट्रेन की शुरुआत इस साल 10 जुलाई से की गई। ऐसे में रोजाना कई यात्रियों ने इसमें सफर किया। आलम ये था कि एक अतिरिक्त कोच भी लगाना पड़ा। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब यात्री ज्यादा नहीं आ पा रहे हैं। अभी मुश्किल से सिर्फ 100 यात्री ही सफर कर पा रहे हैं। ऐसे में एक कोच पर ताला भी लगा दिया गया।