इंदौर में कोरोना और डेंगू ने मचाया हड़कंप, कोरोना संक्रमण के 13, डेंगू के 15 मरीज आये सामने

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना (Corona) के हॉट स्पॉट रह चुके इंदौर (Indore) में अब एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मरीजो की संख्या बढ़ गई है। मंगलवार को एक ही दिन में कोरोज संक्रमण के 13 नए केस सामने आए है। हालांकि, ताज्जुब की बात ये है कि सभी संक्रमितों को वैक्सीन (vaccine) के दोनों डोज लग चुके हैं। इंदौर में लंबे समय के बाद कोविड पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा दहाई के अंक को छू गया है।

ये भी देखें- MP Corona: मप्र में कोरोना विस्फोट, आज 22 नए केस, अकेले इंदौर में मिले 13 पॉजिटिव

इंदौर में कोरोना और डेंगू ने मचाया हड़कंप, कोरोना संक्रमण के 13, डेंगू के 15 मरीज आये सामने

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि इंदौर में कोरोना के 13 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इनमें से 9 केस IIM में पढ़ाई कर रहे मिलिट्री ऑफीसर्स के हैं। जिनका इलाज महू के मिलट्री हॉस्पिटल में चल रहा है। इसके अलावा एक केस भोपाल से आये हुए व्यक्ति के रूप में ट्रेस किया गया है, तो वहीं 3 लोग इंदौर के हैं जो संक्रमण का शिकार हुए हैं। वहीं सीएमएचओ इंदौर ने बताया कि इंदौर कोरोना का प्रभाव कम हुआ है लेकिन कोरोना से निजात नहीं मिली है। लिहाजा उन्होंने अपील की है कि लोग वैक्सीन के दोनों डोज लगवायें और मास्क सहित अन्य कोविड नियमों का पालन करें।

वहीं कोरोना के अलावा इंदौर में डेंगू (Dengue) के मरीजों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मंगलवार को डेंगू के 15 नए मरीज सामने आए जिनमें 10 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं। सीएमएचओ डॉ. बी.एस. सैत्या ने बताया की इंदौर में अब तक डेंगू के इस वर्ष 1066 मरीज सामने आए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि डेंगू से बचाव के पानी में लार्वा एकत्रित न होने दें। वहीं लोग पूरी आस्तीन के कपड़े पहनने के साथ दवाओं का छिड़काव और फागिंग का सहारा लें। इसके अलावा मच्छरदानी का उपयोग करना चाहिए।

बता दें कि इंदौर में बीमारियों का दो तरफा अटैक अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के चुनौती बनता जा रहा है क्योंकि नवंबर माह बीतने को बावजूद इसके डेंगू रोगियों की संख्या बढ़ रही है वही दूसरी ओर कोरोना के केस बढ़ने के चलते स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ गई है।