तो क्या वाकई में उज्जैन महाकाल दर्शन करने पहुंचे पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर और रिजवान, जानें वायरल फोटो की सच्चाई, देखें पूरी खबर

Published on -
Pakistani Cricketer Mahakal Darshan Photo

Pakistani Cricketer Mahakal Darshan Photo : इस समय पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत आई हुई है। पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत की मेजबानी की तारीफ करते हुए भी नहीं थक रहे हैं। आज सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की एक फोटो वायरल हो रही है जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल, इस फोटो में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भगवा रंग का अंगोछा और धोती पहने हुए साथ ही गले में फूलों की माला डालें भगवान महाकाल के दर पर खड़े नजर आ रहे हैं। इस फोटो के वायरल होने के बाद जब महाकाल मंदिर के पुजारी से इस बात को लेकर तफ्तीश की गई तो उन्होंने बाबर और रिजवान के महाकाल दर्शन करने आने को लेकर साफ इनकार कर दिया। पुजारी का कहना है कि पाकिस्तानी टीम का कोई भी क्रिकेटर महाकाल दर्शन के लिए नहीं आया है और जो फोटो वायरल हो रहा है वह पूरी तरह से फेक है।

जानें वायरल फोटो की सच्चाई

Pakistani Cricketer Mahakal Darshan Photo

हालांकि जब मीडिया चैनलों द्वारा इस फोटो की सच्चाई की छानबीन की गई तब यह साफ तौर पर निकल कर आया कि जिस फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है वह फोटो भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव और सूर्यकुमार यादव की है। 23 जनवरी 2023 को भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचे थे जहां इन खिलाड़ियों ने गर्भ गृह में महाकाल की पूजा अर्चना की थी और इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों की यह फोटो खींची गई थी। 23 जनवरी 23 जनवरी को खींची गई इस फोटो के साथ ही किसी के द्वारा छेड़छाड़ कर उसे पर पाकिस्तानी क्रिकेटरों का चेहरा लगाकर वायरल किया गया है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News