हाथी ने दांतों से दबाकर रेंजर को मार डाला, सीएम ने जताया दुख

पन्ना, डेस्क रिपोर्ट
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में एक हाथी ने रेंजर (Ranger) को कुचल कर मार डाला| मामला पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) का है| जहां रामबहादुर नाम के हाथी ने हिनौता रेंज के रेंजर बीआर भगत को दांतों तले दबाकर मार डाला। रेंजर की मौके ही मौत हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेंजर के निधन पर दुख व्यक्त किया है|

यह घटना पन्ना टाईगर रिजर्व के हिनोता रेंज की है। हिनौता रेंज के रेंज ऑफिसर बीआर भगत को रामबहादुर हाथी ने मार डाला| टाइगर ट्रैकिंग के दौरान हाथी ने रेंजर भगत को दांतो से दबा दिया जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। इस इलाके में कुछ दिन पूर्व एक टाइगर की लाश मिली थी आपसी संघर्ष में मारे गए टाइगर से दूसरे टाइगर की इंजरी का पता लगाने के लिए रेंजर भगत लगातार ट्रैकिंग कर रहे थे और कोशिश कर रहे थे कि घायल दूसरा बाघ मिले तो उसका इलाज कराया जा सके| इस दौरान हाथी हाथी राम बहादुर नाराज हो गया। गुस्साए हाथी ने रेंजर को पकड़ा दांतों से दबाकर मार डाला। रेंजर भगत मूल रूप छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे और 8 साल से वह एक ही रेंज में पदस्थ थे।

सीएम ने किया ट्वीट
सीएम ने लिखा टाइगर ट्रैकिंग के दौरान हिनौता रेंज की रेंज ऑफिसर बीआर भगत की हाथी के हमले से हुए निधन की दुःखद सूचना मिली। उन्होंने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपने प्राण न्योछावर किये। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ और ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here