पन्ना में आज हुई 65 हीरों की नीलामी, इस वक्त होती है यहां नीलामी

इस नीलामी(Auction) में हाल ही में मिले तीन जेम्स क्वालिटी(Jems Quality) का 14.9 कैरेट के हीरें (Diamond) भी रखे गये है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुये हैं।

पन्ना, भारत सिंह। हीरों की नगरी पन्ना में आज 15/03/21 को हीरों(Diamond) की नीलामी की गई। निलामी में कुल 36 लाख रुपये के हीरें बिके। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की उथली खदानों से प्राप्त हीरों की नीलामी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज से कलेक्टर संजय कुमार मिश्र की उपस्थिति में प्रारंभ हुई है। पहले ही दिन नीलामी(Auction) में 65.81 कैरेट वजन के 65 हीरें 35 लाख 89 हजार रुपये मे बिके हैं।

ये भी पढे़- New Education Policy: MP के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ी घोषणा

पहले दिन की नीलामी के बाद हीरा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आज की नीलामी में 141 थान हीरें रखे गये थे। जिनका वजन 129.11 कैरेट है। बता दें कि हीरा कार्यालय सयुक्त कलेट्रेड भवन पन्ना में हर दिन सुबह 9 से 11 बजे तक हीरों का निरीक्षण किया जाएगा, उसके बाद हीरों की बोली लगाई जाएगी। जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है।
नीलामी में रखे गये इन हीरों में 65 नग हीरों की बिक्री 35 लाख 89 हजार रुपये में हुई है। मालुम हो कि हीरा कार्यालय में उथली खदानों से प्राप्त अब तक 255 थान हीरे जमा हुए हैं। जिनका वजन 253.06 कैरेट है।

ये भी पढ़े- Bhopal : जिले में धारा 144 लागू, कोरोना को लेकर नए आदेश जारी, देखिये गाइडलाइन

इन हीरों की अनुमानित कीमत एक करोड़ 42 लाख 95 हजार 48 रूपये है। हीरों की इस नीलामी में हाल ही में मिले तीन जेम्स क्वालिटी का 14.9 कैरेट के हीरें भी रखे गये है, जो आकर्षण का केंद्र बना हुये हैं। इन हीरों पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हीरा अधिकारी रवि कुमार पटेल ने बताया कि नीलामी की प्रक्रिया कुल हीरा नीलाम होने तक संचालित की जायेगी, जिसकी बुद्धवार(Wednesday) 17 मार्च तक चलने की सम्भावना है।