पन्ना का हीरा बिका 1 करोड़ 62 लाख में

पन्ना, डेस्क रिपोर्ट। अपने सपने के सच होने की उम्मीद लगाए बैठे शख्स का सपना आखिरकार उस वक़्त पूरा हो ही गया जब उसकी खदान से निकला हीरा एक करोड़ 62 लाख में बिका, मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में फिर एक हीरे की जबरदस्त नीलामी हुई है, नीलामी में यह हीरा 1 करोड़ 62 लाख  कीमत में बिका, हीरे की बोली पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा की मौजूदगी में लगाई गई, इसे व्यापारी बृजेश जड़िया ने खरीदा है, उन्होंने इस हीरे की बोली 6 लाख 22 हजार रुपये प्रति कैरेट के हिसाब से लगाई और हाथों हाथ खरीद लिया, ये हीरा मिला 26.11 कैरेट का है, यह हीरा कुछ दिनों पहले पन्ना शहर के सुशील शुक्ला को मिला था।

यह भी पढ़ें… महाशिवरात्रि में ऐसे करे अपनी राशि के अनुसार जाप

जिस शख्स की खदान से यह हीरा मिला उसका नाम  सुनील शुक्ला है, इतनी कीमत मिलने पर सुनील ने कहा कि  मैं 20 साल से हीरों की खदान लगा रहा हूं, इसके लिए दिन-रात एक कर दिया, अब जाकर मेरा सपना सच हुआ है, इन रुपयों से घर में खुशी आ गई है और अब मैं इस रकम का इस्तेमाल व्यापार बढ़ाने में करूंगा, उनका कहना है कि भगवान ने मेरी सुन ली, ऐसा लग रहा है, जैसे मैंने सबकुछ पा लिया।

गौरतलब है कि पन्ना कलेक्ट्रेट में इन दिनों हीरों की नीलामी चल रही है, इस ऑक्शन में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र कुछ दिन पहले मिला 26.11 कैरेट का हीरा था, नीलामी में लोगों ने बढ़-चढ़कर बोली लगाई। नीलामी में मुंबई में हीरों का व्यापार करने वाले पन्ना निवासी बृजेश जड़िया भी मौजूद थे, उन्होंने इस हीरे की तुरंत बोली लगाई और खरीद लिया, इस हीरे को खरीद कर व्यापारी खुश हैं।

यह भी पढे.. जबलपुर में सेना के जवान पर पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

पन्ना जिले में मिलने वाला ये अब तक का सबसे बड़ा हीरा है, इससे पहले 1961 में सबसे बड़ा 44.33 कैरेट का हीरा मिला था, उसके बाद 2018 में 42.29 और 2019 में 29.46 कैरेट का हीरा मिला था, उसके बाद यह चौथा बड़ा हीरा है जो 26.11 कैरेट का है, हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी और 1 परसेंट टीडीएस काटकर बाकी रकम सुशील शुक्ला के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।