पन्ना : कोरोना कर्फ्यू में दोगुना हुए गुटखा और सिगरेट के दाम

कोरोना काल में पन्ना जिले में लॉकडाउन बढ़ने के डर से गुटखा पदार्थों की कालाबाजारी शुरू हो गई है। जिनके दाम व्यापारियों ने दोगुने कर दिए हैं।

पन्ना, भारत सिंह यादव। प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के दौरान लॉक डाउन कर रखा है। गुटखा, जर्दा सहित अन्य धुम्रपान सामग्री पर रोक है, साथ ही प्रदेश में सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर भी रोक है, लेकिन जिले में इन दिनों 5 रुपए के गुटखा पाउच के दाम 60 से 70 रुपए में बेचा जा रहा है, 180 रुपये में बिकने वाली राजश्री अब 300 रुपये में बिक रही है। वहीं दस रुपए का जर्दा का पाउच सौ रुपए में बिक रहा है। फिलहाल इस दिशा में कोई बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें:-सड़क हादसा : ट्रक और लोडिंग वाहन की भिड़ंत में एक की मौत, दो घायल

दरअसल कोरोना कर्फ्यू के लगते ही जिले में व्यापारियों ने गुटखा, सिगरेट, बीड़ी का स्टॉक करना शुरू कर दिया है। जिससे इन पदार्थों की डिमांड बढ़ गई है। जनता को किल्लत बताकर और महंगा माल मिलने का हवाला देकर मनमाना रेट वसूला जा रहा है। पिछले साल लगे लॉकडाउन में भी इसी तरह व्यापारियों ने कालाबाजारी की थी। जो इस बार की प्रशासन की नाक के नीचे शुरू हो गई है। जिले में हो रही कालाबाजारी को लेकर प्रशासन की तरफ से किसी प्रकार की कार्रवाई नही की जा रही है। लिहाजा व्यापारी लोगों से मनमाना रेट वसूल रहे हैं।