Panna News: पन्ना की धरती ने फिर उगले लाखों के हीरे, रातों रातों लखपति बना मजदूर

इसमें एक जैम क्वालिटी का हीरा 7.94 कैरेट व मध्यम क्वालिटी का हीरा 1.93 कैरेट का है। दोनों हीरों की अनुमानित कीमत 40 से 50 लाख रूपए के मध्य बताई जा रही है।

panna

पन्ना, भारत सिंह यादव। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में एक बार फिर मजदूर की किस्मत (Luck) चमकी है। यहां किटहा ग्राम के मजदूर किसान भगवानदास कुशवाहा को शनिवार को खुदाई के दौरान एक साथ दो हीरे (Diamond) मिले है। इसमें एक जैम क्वालिटी का हीरा 7.94 कैरेट व मध्यम क्वालिटी का हीरा 1.93 कैरेट का है। दोनों हीरों की अनुमानित कीमत 40 से 50 लाख रूपए के मध्य बताई जा रही है।हीरा मिलने के बाद गरीब मजदूर रातों रात लखपति बन गया है ।

दरअसल, मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रतनगर्भा धरती में कब किस की किस्मत चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। यहां एक युवक को एक साथ दो हीरे मिले हैं, जिससे वह पलक झपकते लखपति बन गया है। हीरा अधिकारी रवि कुमार पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक भगवानदास कुशवाहा को गत शनिवार किटहा हीरा खदान में एक ही दिन में दो हीरे मिले हैं, जिनका वजन 7.94 कैरेट और 1.93 कैरेट है। जेम क्वालिटी वाले इन हीरो की अधिकृत कीमत नहीं बताई गई लेकिन जानकारों का कहना है कि इन हीरो की कीमत 25 से 30 लाख रुपये तक हो सकती है।

हीरा मिलने के दूसरे दिन आज सोमवार इस युवक ने नियमानुसार कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय(Collectorate Diamond Office) में पहुंचकर दोनों हीरे जमा किए हैं, जिन्हें बिक्री के लिए आगामी हीरों की नीलामी में रखा जायेगा। हीरा अधिकारी ने बताया कि युवक मुंबई में काम करता है। अपने गृह ग्राम किटहा आने पर बीते माह उसने खदान का पट्टा बनवाया था। उसकी किस्मत ने साथ दिया और उसे एक ही दिन में दो हीरे मिल गये। हीरा मिलने पर युवक भगवानदास कुशवाहा अत्यधिक खुश है। एक साथ दो कीमती हीरे मिलने पर उसके आँखों की चमक बढ़ गई है। अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए युवक ने बताया कि हीरा मिलने से उसकी जिंदगी बदल गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here