पन्ना में वन विभाग की टीम को मिली बड़ी सफलता, गुफा में छिपे तेंदुए को बेहोश कर पकड़ा

Panna Leopard : मध्यप्रदेश के पन्ना में वन विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, अजयगढ़ क्षेत्र के सिमरा गांव में वन विभाग के अधिकारियों ने एक गुफा में छिपे तेंदुओं को पकड़ा। इस घटना के बाद, लोग इस अद्भुत कार्य की तारीफ कर रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी के अनुसार, इस गुफा में छिपे तेंदुओं को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत की और गुफा में घुसकर तेंदुए को बेहोश कर उसे पिंजरे में बंदकर अजयगढ़ लाया गया।

पन्ना में वन विभाग की टीम को मिली बड़ी सफलता, गुफा में छिपे तेंदुए को बेहोश कर पकड़ा

कड़ी मशक्कत

इस गुफे में छिपे तेंदु का पकड़ा जाना बहुत ही मुश्किल था क्योंकि यह जानवर बहुत ही चुपचाप रहता है और लोगों से दूर रहता है। इसलिए, वन विभाग के अधिकारियों ने इस अद्भुत कार्य को पूरा करने के लिए बहुत समय व्यतीत किया। बता दें कि तेंदु बहुत बड़ा और भारी था। वन अधिकारियों ने बताया कि यह नर वयस्क तेंदुआ है, जिसकी उम्र 12-13 साल है। उसे अजयगढ़ रेंजर और वन अमले की देखरेख में मुकुंदपुर भेजा गया। जहां अजयगढ़ रेंजर नीलेश प्रजापति ने तेंदुआ को सुपुर्द कर दिया।

सिंचाई के दौरान किसान को किया घायल

दरअसल, बुधवार को खेत में सिंचाई कर रहे किसान धर्मेंद्र यादव पर एक तेंदुआ ने हमला किया था। इस हमले में धर्मेंद्र यादव घायल हो गए थे। धर्मेंद्र यादव ने बताया कि वह खेत में सिंचाई कर रहे थे जब उन्हें तेंदुआ की आवाज सुनाई दी। जैसे ही वह तेंदुआ की ओर देखने के लिए मुड़े, तेंदुआ ने उन पर हमला कर दिया। धर्मेंद्र ने उसे मारने की कोशिश की लेकिन उसे मारने में उन्हें कामयाब नहीं हो पाया। इस दौरान वो घायल हो गए थे। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें कुछ घाव लगे हैं लेकिन उनकी स्थिति अब सुधरती जा रही है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News