Lok Sabha Election 2024: MP ने गठबंधन को झटका, खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त

उधर सपा प्रत्याशी  मीरा यादव के पति दीप नारायण यादव ने कहा कल सभी जाँच के बाद फॉर्म को वेरीफाई किया गया और आज  दो कमियां बताकर बताकर निरस्त कर दिया, यदि कोई कमी थी तो हमें बताते हमारे पास समय था हम तीन बजे से पहले वहां थे लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी ने हमारी बात नहीं सुनी। हमने कलेक्टर से लिखित में नामांकन फॉर्म निरस्त करने का आदेश मांगा है।

Meera Yadav

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में विपक्ष दलों के इंडी गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है, खजुराहो सीट से इंडी गठबंधन की प्रत्याशी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने उतारी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त हो गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने खामियों के चलते फॉर्म निरस्त कर दिया। उधर फॉर्म निरस्त होने के बाद प्रत्याशी के पति ने कहा कि वे इसके खिलाफ हाईकोर्ट जायेंगे और जरुरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे। आपको बता दें कि समझौते के तहत कांग्रेस ने यहाँ से अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

इंडी गठबंधन की प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म निरस्त  

मध्य प्रदेश की खजुराहो पन्ना लोकसभा सीट का सियासी पारा आज उस समय चढ़ गया जब पन्ना के जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने सपा नेत्री और इंडी गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म निरस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि नामांकन फॉर्म में एक जगह हस्ताक्षर नहीं हैं वहीं प्रत्याशी ने वोटर लिस्ट की पुरानी सर्टिफाई कॉपी लगाई गई है जो नियम के विरुद्ध है इसलिए फॉर्म निरस्त कर दिया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....