पन्ना में अजीबोगरीब मामला, महिला के सिर में उगने लगे सींग

Panna Horns On Woman’s Head : मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम मकरी से एक चौकानें वाला मामला सामने आया है, यहाँ एक महिला के सिर पर रहस्यमय तरीके से सींग उग रहे हैं। करीबन तीन साल पहले अचानक महिला के सिर के बाल गिरने शुरू हुए वही उसके सिर पर पपड़ी जमना शुरू हो गई। फिर इसके बाद महिला के सिर से सींग के आकार की ग्रोथ होने लगी, महिला के परिजन उसे लेकर डाक्टर के पास पहुंचे, जहां महिला की जांच के बाद चिकित्सक भी हैरान रह गए। इन सींग के कारण महिला को काफी दर्द कर हो रहा है।

बताया जा रहा है कि गांव मकरी में रहने वाली मिमिया बाई पति मुन्ना लाल कोरी की उम्र लगभग 60 वर्ष है। मिमिया के सिर पर कुछ सालों से सींग निकलने लगे है, इस तरह सींग निकलने से महिला के सिर में लगातार दर्द बना रहता है।

नहीं है लाइलाज बीमारी 

डाक्टर्स के अनुसार यह लाइलाज बीमारी नहीं है। मेडिकल साइंस में इस बीमारी के मरीज पहले भी मिले है, माना जाता है कि बीमारी को सिलेसियस हॉर्न कहा जाता है, इस तरह से सींग मनुष्य के शरीर में कहीं भी निकलने लगते हैं। राहत की बात है कि सर्जरी के माध्यम से इसका इलाज संभव है। महिला के सिर में इस तरह के सींग निकलने के चलते यह मामला थोड़ा क्रिटिकल है, इसलिए इसका इलाज और सर्जरी जिला अस्पताल और छोटे अस्पताल में संभव नहीं है। रीवा या जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इनका इलाज हो सकता है।