पन्ना : खेत में सो रहे तीन युवकों पर बाघिन ने किया हमला, वन विभाग सुस्त

पन्ना जिले के ग्राम बीरा में खेत में सो रहे तीन युवकों पर बाघिन ने हमला कर दिया। जिसमें एक युवक घायल हो गया। वहीं क्षेत्र में तेंदुओं का आतंक जारी है। लेकिन वन विभाग का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है।

पन्ना, भारत सिंह यादव। जिले के अजयगढ़ में शनिवार रात तीन युवक अपने खेत में बने टपरे में सो रहे थे। तभी बाघिन ने अपने 2 शावकों के साथ हमला कर दिया। एक युवक के पैर में आई गंभीर चोट आई है। जिसे अजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। वहीं वन विभाग को घटना की सूचना दी गई, लेकिन विभाग ने अभी तक इस पर कोई कदम नहीं उठाया है।

यह भी पढ़ें:-धारदार हथियार से 12 वर्षीय बालक की हत्या, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

बीते दिनों अजयगढ़ के ग्राम लायचा, खड्डनपुरवा, दऊवनपुरवा, खम्हारिया, हरसेनी, और अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों तीन खूंखार तेंदुओं ने आतंक मचा रखा है। यहां शाम होते ही तेंदुओं का झुन्ड शिकार की तलाश में पहाड़ों और जंगलों से निकल कर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाता है। कुछ दिनों पहले बीरा के पहाड़ में लकड़ी काटने गए लोगों ने मादा तेंदुआ को अपने शावकों के साथ देखा था, लेकिन अब यह जानवर गावों में आसानी से देखने को मिल रहे हैं।

पन्ना : खेत में सो रहे तीन युवकों पर बाघिन ने किया हमला, वन विभाग सुस्त

पालतू जानवरों का शिकार

तेंदुओं ने अब तक लगभग 30 से ज्यादा शिकार घरों में बंधी बकरियां और बछड़ों के किए हैं। जिसकी सूचना वन विभाग को कई बार दी गई लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बीते दिनों ग्राम खड्डनपुरवा में गांव से बाहर स्कूल के पास बने भोजराज यादव रोज की तरह अपने खेत से गेहूं काट कर आया और घर के आंगन में अपनी बकरी को बांध कर खाट पर लेट गया। रात होते ही लगभग 8 बजे उसकी बकरी चिल्लाने लगी तभी उसने देखा कि तेंदुआ उसकी बकरी को पकड़े हुए है। भोजराज के जोर-जोर से चिल्लाने पर तेंदुआ बकरी को छोड़ कर बाउंड्री चढ़ कर भाग निकला। बकरी के गले में गंभीर चोट आई थी। इसी दिन रम्मू यादव के बरामदा में बंधी गाय के बछिया के ऊपर भी हमला हुआ। लेकिन वहां बैठे लोगों ने तेंदुए को खदेड़ दिया। वहीं रात में ग्रामीणों ने खेतों में लाइट के सहारे देखा तो तीन तेंदुए एक साथ नजर आए। तेंदुओं के आतंक से ग्रामीणों में भय का माहौल है।