जल्द ही पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम होगा टंट्या भील, केंद्र ने लगाई मुहर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कुछ महीनों पहले ये घोषणा की थी कि प्रसिद्ध प्राकृतिक स्थल जो महू के पास स्थित है पातालपानी (Patalpani) अब उसके रेलवे स्टेशन को टंट्या भील के नाम से जाना जाएगा।

Patalpani

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कुछ महीनों पहले ये घोषणा की थी कि प्रसिद्ध प्राकृतिक स्थल जो महू के पास स्थित है पातालपानी (Patalpani) अब उसके रेलवे स्टेशन को टंट्या भील के नाम से जाना जाएगा। इसकी घोषणा सीएम द्वारा। अब इस घोषणा पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है। ऐसे में जल्द ही अब पातालपानी रेलवे स्टेशन को नायक रहे टंट्या भील के नाम से जाना जाएगा।

Must Read : कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, वेतन में 25 प्रतिशत तक वृद्धि, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने मुहर लगाकर गजट नोटिफिकेशन कर दिया है। दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मंडला में जनजातीय गौरव सप्ताह के समापन कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान इस बात की घोषणा की गई थी कि जनजातीय महानायकों के नाम पर अब अनेकों स्थानों के नाम कर दिए जाएंगे। ऐसे में जननायक टंट्या मामा के नाम से इंदौर पातालपानी के रेलवे स्टेशन को पहचान दिलाने की बात सीएम शिवराज द्वारा की गई थी।

दरअसल, उन्होंने 4 दिसंबर के दिन जननायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस के अवसर पर ये घोषणा की थी कि अब पातालपानी में जो टंट्या मामा का मंदिर है, उसका भी जीर्णोद्धार किया जाएगा साथ ही पातालपानी रेलवे स्टेशन को भी टंट्या भील के नाम से जाना जाएगा। इसको लेकर केंद्र को प्रस्ताव भी भेजा गया था। जिसके बाद अब केंद्र सरकार द्वारा इस पर मुहर लगी है। ऐसे में अब जल्द ही इस रेलवे स्टेशन को पातालपानी के नाम से नहीं बल्कि टंट्या भील के नाम से लोग जानेंगे।