नीलम पार्क पर चयनित पटवारियों का जमावड़ा, सरकार के सामने रखी नियुक्ति की मांग

Patwari Exam 2023 : पटवारी परीक्षा परिणाम निकलने के बाद ही से लगातार इसको लेकर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन और जमा बड़ों का लगना आम सी बात हो गई है। लेकिन अब तक जो प्रदर्शन प्रदेश में परीक्षा को लेकर किए जा रहे थे वह इसके विरोध में किए जा रहे थे।

लेकिन आज लगभग 8000 चयनित छात्र इस परीक्षा के परिणाम के विरोध में नहीं बल्कि समर्थन को लेकर भोपाल के नीलम पार्क में इकट्ठा हुए हैं। यह सभी परीक्षा में चयनित होने वाले अभ्यर्थी हैं जो सरकार के सामने अपनी मांग लेकर नीलम पार्क में इकट्ठा हुए हैं।

इन सभी चयनित 8000 छात्रों ने सरकार से अपनी नियुक्ति को लेकर मांग की है साथ ही यह भी कहा है कि ग्वालियर के विवादित NRI सेंटर को छोड़कर बाकी सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए।

आपको बता दें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही छात्रों के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए पटवारी परीक्षा परिणाम पर उठाए जा रहे सवालों की जांच का आश्वासन दे चुके हैं। लेकिन इस सभी के बावजूद कई छात्र इस परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

इससे पहले कई चयनित छात्र गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर भी पहुंचे थे जहां उन्होंने इंदौर के कुछ कोचिंग संस्थानों पर भी निशाना साधा था और प्रदर्शन को निजी कोचिंग संस्थानों का प्रायोजक प्रदर्शन बताया था।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News