Indore : नए तरीके से धोखाधड़ी कर रहे लोग, कॉल लगा कर देते है एक्सीडेंट की सूचना फिर पैसों की करते हैं मांग

Indore : इंदौर में अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी यह थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अपराध और धोखाधड़ी करने वाले लोग भी नए-नए तरीके अपनाकर लोगों को झांसे में ले रहे हैं। दरअसल हाल ही में एक अनोखा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जबरन कॉलोनी के आयुष वर्मा पिता शशिकांत वर्मा ने साइबर सेल में एक शिकायत दर्ज करवाई है। ये शिकायत लोगों द्वारा कॉल करके झूठी बात कर पैसों की मांग करने को लेकर करवाई गई है।

दरअसल, आयुष के परिजनों के पास दो दिनों से अलग अलग नंबर से कॉल आ रहे थे जिसमें एक्सीडेंट की गलत खबर दी जा रही थी साथ ही अस्पताल में इलाज के लिए पैसों की मांग भी की जा रही थी। आयुष ने इस बात को लेकर साइबर में शिकायत करवाते हुए बताया है कि दो अलग अलग नंबर से उनके परिचित को बदमाश फोन लगाकर अनजान महिला और पुरुष के एक्सीडेंट की बात कर रहे थे। साथ ही मौत होने की झूठी खबरें भी दे रहे थे।

इतना ही नहीं इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती होने की बात बता कर पैसों की मांग भी कर रहे थे। लेकिन आयुष ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल में इसकी शिकायत की। जिसके बाद यह मामला सामने आया है कि यह धोखाधड़ी का नया तरीका है। दरअसल आजकल लोग नए नए तरीके अपनाकर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे हैं। वहीं फोन पर लोगों को प्रताड़ित भी कर रहे हैं। आयुष ने बताया कि जब उसने फोन पर पूछताछ की तो सामने वाला गाली गलौज करने लग गया। जिसके पास वहां इस मामले को लेकर साइबर सेल में पहुंचा।