MP में Petrol-Diesel के दाम लगा रहे लोगों की जेब में आग, विपक्ष हुआ हमलावर

भोपाल (Bhopal) में रविवार को पेट्रोल के दाम (price of petrol) अपने सर्वाधिक स्तर पर रहा, वहीं डीजल के दामों में भी आग लगी हुई है। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol and diesel) और रसोई गैस के दामों को लेकर विपक्ष हमलावर हो गई है।

Petrol Diesel

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में पेट्रोल डीजल के दाम (price of petrol) दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में भोपाल में भी पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol and diesel prices in Bhopal) आसमान छू रहे है। भोपाल (Bhopal) में रविवार को पेट्रोल के दाम (price of petrol) अपने सर्वाधिक स्तर पर रहा, वहीं डीजल के दामों (Diesel prices) में भी आग लगी हुई है। जहां भोपाल (Bhopal) में पेट्रोल के दाम (price of petrol) 93.59 रूपए प्रति लीटर रहा, वहीं डीजल के दाम (Diesel prices) 83.85 रूपए प्रति लीटर रहा। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों (Cooking gas prices) को लेकर विपक्ष हमलावर हो गई है।

बता दें कि मध्य प्रदेश पेट्रोल डीलर एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petrol Dealers Association) ने पेट्रोल पंप बंद (Petrol pump) करने की भी चेतावनी दी थी। इसके बावजूद लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol and diesel prices in MP) बढ़ते जा रहे हैं। जिसके चलते आम जनता पर यह महंगाई भारी पड़ती जा रही है। वहीं मध्य प्रदेश में बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों (price of petrol) को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सरकार पर निशाना साधा है।

कमलनाथ ने ट्रैक्टर रैली में उठाया पेट्रोल-डीजल का मुद्दा

इन दिनों किसानों का समर्थन करते हुए कांग्रेस (Congress) लगातार ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) निकाल रही है। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देपालपुर पहुंचे, जहां उन्होंने पेट्रोल-डीजल का मुद्दा (Petrol-diesel issue) उठाते हुए कहा कि बीजेपी वाले राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के नाम पर धन उगाही कर रहे हैं। साथ ही लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol and diesel prices) को बढ़ाकर आम जनता को परेशान कर रहे है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप लोग भ्रमित और गुमराह करने की राजनीति को समझिए और पहचानिए, क्योंकि शिवराज जब तक झूठ नहीं बोलते, तब तक उनके पेट का अन्न नहीं पचता।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों (price of petrol) को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने ‘GDP’ यानी गैस-डीज़ल-पेट्रोल के दामों में ज़बरदस्त विकास कर दिखाया है! जनता महँगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त। इस दौरान उन्होंने बढ़ते आंकड़ों को दर्शाने के लिए न्यूजपेपर का फोटो भी लगाया है। आगे उन्होंने कहा कि सरकार का काम था चीन को सीमा पर रोकना, ना कि सत्याग्रही अन्नदाताओं को दिल्ली बॉर्डर पर। मोदी सरकार- अयोग्यता और अहंकार!

MP पेट्रोल डीलर एसोसिएशन ने दी थी ये चेतावनी

मध्यप्रदेश में हर दिन डीजल-पेट्रोल के दामों (MP Diesel-petrol prices) में इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए 2 दिन पहले ही मध्य प्रदेश पेट्रोल डीलर एसोसिएशन (Madhya Pradesh Petrol Dealers Association) के अध्यक्ष अजय शर्मा (Ajay Sharma) ने चेतावनी दी थी, कि अगर इसी तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते रहे, तो पेट्रोल पंप (Petrol pump) बंद कर देंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि अब तक इन 9 महीनों में 12 से 13 रुपए पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here