Pithampur Master Plan: राज्य शासन ने घोषित किया पीथमपुर का मास्टर प्लान, इंदौर और धार के 65 गांव का होगा विकास

Diksha Bhanupriy
Published on -
Pithampur Master Plan

Pithampur Master Plan 2035: इंदौर के पीथमपुर के साल 2035 तक के मास्टर प्लान को नगरीय विकास और आवास विभाग की ओर से घोषित कर दिया गया है। इसमें 65 गांव शामिल है जिसमें इंदौर के 35 और धार के 30 ग्रामीण क्षेत्रों का चयन किया गया है। 40 हजार हेक्टेयर के इस मास्टर प्लान में 27 हजार हेक्टेयर में निवेश किया जाएगा। इस पूरे प्लान को राज्य शासन की ओर से गजट नोटिफिकेशन में जारी कर दिया गया है।

तैयार हुआ Pithampur Master Plan

यह पहली बार है जब पीथमपुर शहर के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है और इसमें यहां के औद्योगिक हिस्से को भी जगह दी गई है। पूरी योजना में आवासीय और औद्योगिक क्षेत्र के साथ सामाजिक विकास को शामिल करते हुए प्लान तैयार किया गया है। इसमें एक व्यक्ति द्वारा मामला कोर्ट तक ले जाने की वजह से अब तक योजना अटकी हुई थी। लेकिन हाई कोर्ट का निर्णय आने के बाद राज्य शासन द्वारा मास्टर प्लान जारी करने की मंजूरी दे दी गई है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।