PM Modi के जन्मदिन पर इंदौर में ऐतिहासिक पहल, नागरिकों की बनाई जाएगी स्वास्थ्य कुंडली

PM Modi : पीएम मोदी के जन्मदिन पर इंदौर शहर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाने वाला है। इतना ही नहीं जनता की स्वास्थ्य कुंडली भी बनाई जाएगी।

PM Modi : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश में लगातार बीजेपी और कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता के हित के लिए कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। जनता को अपनी और आकर्षित करने के लिए दोनों पार्टी प्रयास कर रही हैं। अभी हाल ही में ये जानकारी सामने आई है कि विधानसभा दो और तीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक ऐतिहासिक पहल की जा रही है।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर इंदौर शहर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाने वाला है। इतना ही नहीं जनता की स्वास्थ्य कुंडली भी बनाई जाने वाली है। 17 सितंबर के दिन ये शिविर लगाया जाएगा।

शिविर में हर बीमारी का होगा इलाज

जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य शिविर बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सानिध्य में शुरू किया जाने वाला है। ऐसे में विधानसभा दो और तीन के एक एक घर के सदस्यों की मोबाइल एप्लीकेशन से स्वास्थ्य कुंडली बनाई जाने वाली है। बता दे, शिविर में एलोपैथी, होम्योपैथी, आयुर्वेद, सिद्ध यूनानी, प्राकृतिक चिकित्सा और योग से निशुल्क इलाज बड़े बड़े डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा।

एक्स-रे, सोनोग्राफी, ईसीजी के साथ 154 खून की जांचें होगी निशुल्क

खास बात ये है कि इसमें लोग खून की जांच भी करवा सकते हैं। इस शिविर में एक्स-रे, सोनोग्राफी, ईसीजी, सीटी स्केन, एमआरआई और 154 खून की जांचें करवाई जाएगी। 1000 डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ और नर्सिंग स्टाफ की टीम इस शिविर में मौजूद रहेगी जो नागरिकों का अच्छे से इलाज करेंगे।

बड़ी-बड़ी बीमारी जैसे कैंसर, हृदय, किडनी, हड्डी, लीवर, फेफड़े, नेत्र, चर्म रोग, न्यूरोलॉजी, स्ली और शिशु रोग के विशेषज्ञ भी इस शिविर में मौजूद रहेंगे। ऐसे में जिन लोगों को सर्जरी करवाना है उनकी भी इस शिविर में निशुल्क सर्जरी की जाएगी। इसकी जानकारी विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय ने एक प्रेस कांग्रेस में दी है। खास बात ये है कि इस शिविर की वजह से इंदौर अब जनस्वास्थ्य के क्षेत्र में भी मिसाल बनकर उभरेगा।