Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Pravasi Bhartiya Sammelan: इंदौर में PM जारी करेंगे खास डाक टिकट, मेहमानों के लिए बनेगा हेल्प डेस्क

Pravasi Bhartiya divas

Pravasi Bhartiya Sammelan : इंदौर में 2023 की जनवरी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन होने वाला है। इसको लेकर अभी से ही प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। ये तैयारियां अंतिम चरणों में चल रही है। दरअसल यह 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी विशेष डाक टिकट जारी करने वाले हैं। यह डाक टिकट सम्मेलन के दूसरे दिन जारी किया जाएगा। यानी की 8 जनवरी से ये सम्मलेन शुरू होने वाला है। इसके दूसरे दिन यानी 9 जनवरी को पीएम मोदी डाक टिकट जारी की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर केंद्र ने निर्देश किए थे, ऐसे में राज्य सरकार तैयारियों में जोरों शोरों से जुटी हुई है। दरअसल, भारतीय प्रवासी सम्मेलन के दौरान इंदौर के सभी होटल पहले से ही बुक किए जा चुके हैं। खास बात यह है कि सितारा होटल में इस सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के लिए अपने किराए को कम कर लिया है। वहीं 8 जनवरी से 14 जनवरी तक किसी भी होटल में अन्य लोगों को रूम बुक करने की सुविधा नहीं मिल पाएगी। यह भी बात सामने आई है कि राज्य की ओर से होटलों के किराए की दर विदेश मंत्रालय को पहले से भेजी जा चुकी है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।