फिर नाकाम हुई Police, पगारा के जंगल में चकमा देकर भागा इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर

फायरिंग में डकैत के घायल होने की संभावना है। 15 से 20 राउंड बदमाशों के द्वारा फायर किए गए। पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में करीब 23 राउंड फायर किए। डकैत अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए।

मुरैना, संजय दीक्षित। लंबे समय से शांत चंबल में डकैत गुड्डा गुर्जर पुलिस (Police) सिरदर्द बनता जा रहा है । डकैत गुड्डा गुर्जर पहले मुरैना जिले में सक्रिय रहता था लेकिन अब उसके खौफ का दायरा बढ़कर ग्वालियर व शिवपुरी जिले की सीमा तक पहुंच गया है। जितना गुड्डा गुर्जर की सक्रियता व आतंक बढ़ता जा रहा है उतना ही पुलिस (Police) उस पर इनाम की राशि बढ़ाती जा रही है लेकिन डकैत गुड्डा गुर्जर को पकड़ने या उसके खात्मे के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया गया है। एक बार फिर वो पुलिस को चकमा देकर भागजाने में सफल हो गया।

गौरतलब है कि डकैत गुड्डा गुर्जर कई सालों से पुलिस (Police) को चकमा दे रहा है। डकैत गुड्डा गिरोह ने कुछ समय पहले पहाड़गढ़ क्षेत्र में लूट की वारदात कर सनसनीखेज फैला दी। इसी दौरान डकैत गुड्डा गुर्जर ने अपने 7-8 हथियारबदं बदमाशों के साथ मिनी ट्रक को रोक लिया और गाड़ी में सवार चार लोगों की मारपीट कर 15 से 20 हजार रुपये छीन कर जंगल की तरफ भाग गए। पुलिस (Police) ने गुड्डा गुर्जर गिरोह की जंगलों में काफी तलाश की लेकिन गुड्डा गिरोह के सदस्य एक भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। जिसके बाद आईजी मनोज शर्मा (IG Manoj Sharma) ने गुड्डा गुर्जर पर इनाम की राशि 50,000 से बढ़ाकर 60,000 कर दी।

बीती रात पगारा के जंगल में 60 हज़ार के ईनामी डकैत गुड्डा गुर्जर की गैंग और पुलिस (Police) की चार पार्टियों के बीच मुठभेड़ हुई। लेकिन डकैत गुड्डा गुर्जर अंधेरे का फायदा उठाकर अपने साथियों के साथ भागने में कामयाब हो गया। शनिवार रविवार की दरमियानी रात ढाई बजे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे (SP Sunil Kumar Pandey)को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि पगारा के जंगल में 60 हज़ार का इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर अपने साथियों के साथ वारदात की नीयत से घूम रहा है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल जौरा एसडीओपी को निर्देशित करते हुए गुड्डा गुर्जर गैंग को घेरने के निर्देश दिए गए। एसपी के निर्देशन में एसडीओपी द्वारा करीब 30 पुलिसकर्मियों को जौरा, बानमौर, बागचीनी व सुमावली से चार टीमें गठित कर मौके के लिए रवाना की गयी।  रात 3 बजे पगारा के जंगलों में 60 हज़ार के ईनामी डकैत गुड्डा गुर्जर व उसकी गैंग को पकड़ने मौके पर पहुंची। सुमावली टीम ने चन्दपुरा चौकी के पास तथा बागचीनी टीम ने पगारा कोठी के पास अपनी अपनी पोजीशन संभाली एवं बानमौर और जौरा टीम को जंगल में सर्चिंग करते समय गुड्डा गुर्जर व उसके साथियों का मूवमेंट दिखाई दिया। तभी पुलिसकर्मियों (Police) ने उन्हें ललकारते हुए घेरने का प्रयास किया तो डकैत गुड्डा गुर्जर ,रवि गुर्जर व उसके साथियों ने पुलिस (Police) टीमों पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में डकैत के घायल होने की संभावना है। 15 से 20 राउंड बदमाशों के द्वारा फायर किए गए। पुलिस (Police) ने भी जवाबी कार्यवाही में करीब 23 राउंड फायर किए। डकैत अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए। जौरा थाने में डकैतों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि गुड्डा गुर्जर पर चंबल अंचल सहित जिला मुरैना में करीब 21 लूट, डकैती, हत्या और अपहरण जैसे संगीन मामले दर्ज है।