कांग्रेसी पार्षद की मौत के बाद गरमाई सियासत, खजुराहो में धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, थाने के बाहर लगाई खटिया

Diksha Bhanupriy
Published on -
Khajuraho

Khajuraho News: मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान छतरपुर की राजनगर विधानसभा सीट पर हिंसा की घटना सामने आई थी। जिसमें एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। इस विवाद के बाद अब राजनीति गरमाई हुई दिखाई दे रही है और हत्या के आरोपी बताए जा रहे बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खजुराहो थाने के बाहर धरना देने बैठ गए हैं। पूरे छतरपुर में इस घटना के बाद गहमागहमी का माहौल देखने को मिल रहा है। अरविंद पटेरिया के साथ उनके 21 साथियों पर 302 और 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

चुनाव के दौरान हुई घटना

बता दें कि मध्य प्रदेश की राजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस के कुंवर विक्रम सिंह और भारतीय जनता पार्टी से अरविंद पटेरिया चुनावी मैदान में उतरे थे। शुक्रवार तड़के 4 बजे के आसपास दोनों में टकराव देखने को मिला और इसी बीच कांग्रेसी पार्षद सलमान खान की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी का माहौल देखने को मिला और बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जैसे ही पार्षद सलमान की मौत की खबर लगी वह खजुराहो पहुंच गए और मृतक के परिजनों से घर जाकर मुलाकात की। परिजनों से मुलाकात करने के बाद वह धरने पर बैठ गए हैं और उनका कहना है कि जब तक हत्या के आरोपी की गिरफ्तार ही नहीं होती वह यहां से नहीं जाने वाले हैं।

यहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, आलोक चतुर्वेदी, विक्रम सिंह, नीरज दीक्षित सहित सैकड़ों कार्यकर्ता न्याय के लिए खजुराहो थाने के सामने रात से ही धरना कर रहे हैं और यहां पर टेंट लगा दिया गया है। सभी ने रात्रि विश्राम भी यहीं पर किया। पूर्व सीएम ने कहा कि वे पीड़ित परिवार की लड़ाई लड़ रहे हैं और जब तक न्याय नहीं मिल जाता वे टस से मस नहीं होंगे।

हत्या या दुर्घटना

इस घटना के बाद जहां कांग्रेस का कहना है कि ये पूरी तरह से एक हत्या थी। तो वहीं इस मामले में बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने यह कहा था कि यह झड़प के दौरान हुई एक दुर्घटना है। इस मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह का कहना है कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है और जो भी जानकारी निकलकर सामने आती है उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एक तरफ शव दूसरी तरफ धरना

एक और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मृतक के परिजनों और सैकड़ो समर्थकों के साथ धरना दे रहे हैं तो दूसरी तरफ शव डीप फ्रीजर में रखा हुआ है। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह की मौजूदगी के चलते यह धरना और भी बड़ा हो सकता है। आसपास के क्षेत्र से कार्यकर्ता लगातार खजुराहो पहुंच रहे हैं। स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरीके से अलर्ट पर है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News