सीटी स्कैन मशीनों को लेकर ग्वालियर चंबल संभाग में श्रेय की राजनीति

डिप्टी सीएम

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जब से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में आए हैं तब से पूरे ग्वालियर चंबल संभाग में विकास कार्यों का श्रेय लेने की होड़ भाजपा (BJP) के अंदर ही  मच गई है। इस बार ये होड़ सिंधिया खेमे एवं अन्य भाजपाइयों के बीच यह होड़ सरकार द्वारा स्वीकृत की गई सीटी स्कैन मशीन के बाद भी देखने को मिली।

दर असल मध्यप्रदेश सरकार ने ग्वालियर चम्बल संभाग के पांच जिलों ग्वालियर, अशोकनगर, श्योपुर, गुना और भिंड ननई सीटी स्कैन मशीनें स्वीकृत की वैसे ही इस पर श्रेय लेने की राजनीति शुरू हो गई। सिंधिया समर्थकों ने इसका श्रेय राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को देना शुरू कर दिया, खुद एक पोस्ट ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के नाम से चल रही फेसबुक के द्वारा भी आई जिसमे खुद के द्वारा मुख्यमंत्री से इस मशीन की मांग की गई थी। अशोकनगर में तो सिंधिया समर्थक मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव (Brajendra Singh Yadav) एवं विधायक जजपाल सिंह जज्जी (Jajpal Singh Jajji) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीटी स्कैन मशीन के लिये सिंधिया का प्रयास बताया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....