Indore : 6 लाख प्लास्टिक के ढक्कनों से बनाया PM मोदी का पोट्रेट, वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन में नाम दर्ज

आजादी के अमृत महोतत्सव पर्व पर इंदौर (Indore) के आर्ट स्टूडियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक पोट्रेट बनाया। 6 हजार वर्ग फुट का ये पोट्रेट 6 लाख उपयोग हुए वॉटर बोटल के ढक्कनों से बनाया गया।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। आजादी के अमृत महोतत्सव पर्व पर इंदौर (Indore) के आर्ट स्टूडियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक पोट्रेट बनाया। 6 हजार वर्ग फुट का ये पोट्रेट 6 लाख उपयोग हुए वॉटर बोटल के ढक्कनों से बनाया गया। इसे बनाने में 150 कलाकारों ने अपना योगदान दिया। इस अद्भुत चित्रकारी को पूरी टीम ने तीन दिनों की मेहनत के बाद इस पोट्रेट को तैयार किया है। 2020 में भी टीम ने इंदौर में राजवाड़ा की पोट्रेट बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड इतिहास के पन्नो में दर्ज करवाया था।

indore

आर्ट स्टूडियो इंदौर की टीम ‘परिवर्तन’ की मिताली जैन ने बताया कि इस पोट्रेट के माध्यम से हम लोगों को जागरुक करना चाहते थे कि कैसे हर तरह के कचरे को एक विश्वस्तरीय कला में बदल कर इतिहास रचा जा सकता है। इसे बनाने में 3 दिन का समय लगा और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन ये पूरी तरह बनकर तैयार हो गया। वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन की टीम ने पोट्रेट का निरीक्षण कर इसे वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन का प्रमाण पत्र दिया।

indore

Must Read : Indore : 4000 स्क्वायर फीट में युवाओं ने बनाया राष्ट्रपति मुर्मू का ऐसा चित्र, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग, देखें वीडियो

उन्होंने यह भी कहा की इसके माध्यम से हम अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देना चाहते हैं कि उन्होंने ऐसे महत्वपूर्ण विषयों को हम सबके सामने रखा है। ये कला पर्यावरण की बेहतरी के लिए काम करने वाले सभी लोगों को आर्ट स्टूडियो इंदौर की तरफ से समर्पित है। वही जहां एक ओर भारत आजादी का अमृत महोत्सव माना रहा है तो वही दूसरी ओर आर्ट स्टूडियो इंदौर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए समाज के असली नायकों को सलाम किया हैं।

indore

उन्होनें बताया कि इस रिकॉर्ड को बनाने में लगातार टीम 3 दिनों तक लगी रही 13, 14 और 15 तारीख आखिरकार स्वतंत्रता दिवस के दिन 150 से भी ज्यादा मेंबरों की टीम ने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आर्ट स्टूडियो इंदौर ने 2020 में भी टीम ने इंदौर में राजवाड़ा की पोट्रेट बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

Indore : 6 लाख प्लास्टिक के ढक्कनों से बनाया PM मोदी का पोट्रेट, वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन में नाम दर्जIndore : 6 लाख प्लास्टिक के ढक्कनों से बनाया PM मोदी का पोट्रेट, वर्ल्ड बुक ऑफ लंदन में नाम दर्ज

आर्ट स्टूडियो के कलाकार अकसर वेस्ट मटेरियल से पोट्रेट बनाते रहते हैं। आकाश कुमार राय, तनिष्क राठौर, दीप्ति आचार्य, मितली जैन आराध्या बियाणी और भार्गवी बियाणी सहित अनेक कलाकार शामिल थे। इसी मौके पर सभी कलाकारों का हौसला बढ़ाने और प्रोत्साहन देने के लिए इंदौर सांसद शंकर लालवानी एवं आईएमसी सभापति मुन्नालाल यादव जी ने उपस्थिति दर्ज करवाई और कलाकारों को शुभकामनाएं दी।