बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अब बंदूक के सहारे! दरवाजे पर सुरक्षा सैनिक तैनात

अर्थात बिजली कंपनी की NOC के बिना 201 उपभोक्ताओं के शस्त्रों का नवीनीकरण नहीं हो सकेगा। 

मुरैना, नितेंद्र शर्मा। बिजली कंपनी ने मुरैना में बिल की बकाया राशि वसूलने के लिए नायब तरीका निकाला है।  कंपनी ने जिले के उपभोक्ताओं पर इमोशनल अत्याचार करते हुए वसूली के बीच में आन बान शान मानी जाने वाली बंदूक का सहारा लिया है।  चौंकिए नहीं बंदूक का सहारा उपभोक्ता को डराने धमकाने के लिए नहीं बल्कि उपभोक्ता से बकाया राशि निकलवाने के लिए लिया है।  यानि बिजली कंपनी ने प्रशासन को बंदूक का लायसेंस वाले बकायादारों की सूची सौंपी है और निवेदन किया है कि लायसेंस का नवीनीकरण तभी किया जाये जब बिजली का बकाया बिल जमा हो गया हो

मध्यप्रदेश में बिजली बिल की बकाया राशि वसूली में मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का मुरैना जिला बहुत पिछड़ा है. बिजली कंपनी के महाप्रबंधक पीके शर्मा के मुताबिक जिले में 2 लाख 65 हजार उपभोक्ता हैं जिनके यहाँ विद्युत कनेक्शन हैं। वर्तमान स्थिति में जिले में उपभोक्ताओं पर 1015 करोड़ रुपये की राशि बकाया है। जो लगातार प्रयासों के बाद भी जमा नहीं हो पा रही है।

बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अब बंदूक के सहारे! दरवाजे पर सुरक्षा सैनिक तैनात बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अब बंदूक के सहारे! दरवाजे पर सुरक्षा सैनिक तैनात

महाप्रबंधक पीके शर्मा के मुताबिक बकाया राशि को जमा कराने के लिए बिजली कंपनी ने नया तरीका निकाला है। बिजली कंपनी अधीनियम के तहत बकायादारों को नोटिस दे रही है, जो लोग बकाया राशि जमा नहीं कर रहे उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं, कुर्की के नोटिस दिए जा रहे हैं। ख़ास बात ये है कि जिनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं  ऐसे उपभोक्ताओं के दरवाजे पर पूर्व सैनिकों को सुरक्षा के लिए तैनात किया जा रहा है जिससे वे किसी अवैध तरीके से कनेक्शन ना जोड़ लें।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस की इस मांग को दिग्विजय सिंह ने बताया गलत, कही ये बड़ी बात 

महाप्रबंधक पीके शर्मा ने बताया कि हमने 201 उपभोक्ताओं की एक सूची जिला प्रशासन को सौंपी हैं जिनके पास बंदूक के लायसेंस हैं। इन उपभोक्ताओं पर 2 करोड़ रुपये की राशि बकाया है।  हमने जिला प्रशासन से अनुरोध किया है कि इन बकायादार शस्त्र लायसेंस धारकों के शस्त्र का नवीनीकरण तभी किया जाये जब ये बिजली कंपनी की बकाया राशि जमा करा दें  अर्थात बिजली कंपनी की NOC के बिना 201 उपभोक्ताओं के शस्त्रों का नवीनीकरण नहीं हो सकेगा।

https://vimeo.com/567800330

https://vimeo.com/567800548

ये भी पढ़ें – MP Weather Alert: मप्र के सभी संभागों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

कुल मिलाकर बिल की बकाया राशि वसूलने के लिए बिजली कंपनी ने मुरैना के लोगों पर इमोशनल अत्याचार किया है  क्योंकि बिजली कंपनी के अधिकारी जानते हैं कि चम्बल अंचल के मुरैना जिले के लोग बंदूक को आन बान शान समझते है और अपनी जान से ज्यादा प्यार करते हैं। इसलिए ऐसे प्रेशर बनाकर ही इनसे बकाया राशि वसूली जा सकती है।

ये भी पढ़ें – Bhopal Metro Project: पहले रूट पर 50% से ज्यादा काम, प्रोजेक्ट पूरे होने में लगेंगे 4 साल!