MP में हजारों बिजली कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, हड़ताल का ऐलान, ये है प्रमुख मांगे

Sanjucta Pandit
Published on -
MP Electricity, Indore News

MP News : कहते हैं आम जनता में बहुत ताकत होती है। ये चाहें तो अपने हिसाब से सरकार बना सकते हैं और यदि ये ठान लें तो सरकार को लाखों- करोड़ों का नुकसान होने से भी नहीं बचाया जा सकता है। ऐसा ही कुछ हुआ है मध्यप्रदेश में, जहां बिजली व्यवस्था पूरी तरीके से ठप होने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, बीते 21 जनवरी से बिजली कर्मचारी हड़ताल पर है। जिन्हें नियमित कर्मचारी संगठन का भी सहयोग मिल रहा है। आपको बता दें कि पूरे राज्य में कुल 25,000 नियमित बिजली कर्मचारी है। इसके अलावा, 45,000 आउटसोर्स कर्मचारी है और 6,000 संविदा कर्मचारी हैं जो कि सरकार से 5 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

MP में हजारों बिजली कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, हड़ताल का ऐलान, ये है प्रमुख मांगे

CM से करेंगे मुलाकात

दरअसल, कर्मचारियों की सरकार से संविदा नियमितीकरण, आउट सोर्स का संविलियन, वेतन वृद्धि, OPS समेत पेंशन ट्रस्ट बनाने की मांग है। कर्मचारियों ने आश्वासन पूरा ना करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात करने का निश्चय किया है। इस दौरान बैठक कर यदि समस्याओं का निराकरण नहीं होता है तो फिर मजबूरन बिजली विभाग के सभी संबंधित नियमित अधिकारी कर्मचारी 24 जनवरी से हड़ताल करेगें। जिसकी जवाबदेही प्रदेश सरकार की होगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News