प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाई गई सभी बिल्डिंग में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम, अधिकांश फ्लैट बिके

Pradhan Mantri Awas Yojana

Pradhan Mantri Awas Yojana : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए कनाडिया के गुलमर्ग परिसर में विशाल इमारतों में रहने वाले लोगों को काफी ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। इतना ही नहीं उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नगर निगम द्वारा हाल ही में अग्निशमन के हाईटेक इंतजाम भी विशाल इमारतों में किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, ये अग्निशमन 30 मिटेर ऊंचाई तक लगी आग में काबू पा सकेंगे। इसके लिए एक कंपनी को मेंटेनेंस का काम दो साल तक के लिए सौंपा गया है। इसके लिए बीते दिन मॉकड्रिल भी किया गया। कुछ दिनों पहले ही इन इमारतों में बने फ्लैट्स में लोगों को आवंटन लेटर देने के साथ कब्जे सौंपे गए थे। यहां एक बेडरूम, हॉल, किचन और डबल बेडरूम, हॉल, किचन वाले फ्लैट मौजूद है।

अधिकांश फ्लैट बिके 

बताया जा रहा है कि आवास योजना के तहत कनाड़िया में 768 सिंगल बेडरूम, हॉल, किचन के फ्लैट और 864 डबल बेडरूम, हॉल, किचन के फ्लैट बनाए गए हैं। ये लोगों द्वारा खरीद भी लिए गए है। इन इमारतों में सुरक्षा के कई प्रबंध किए गए है। लोगों को किसी भी तरह की कोई समस्या झेलना ना पड़े इसलिए लगातार यहां सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है जिससे फ्लैट खरीदने वाले लोग भी बेहद खुश है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News