Investors Summit 2023 : गुयाना और सूरीनाम के राष्ट्रपति करेंगे 8 उद्योगों का दौरा, एसपीजी प्रोटोकाल लागू

Investors Summit 2023 : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में विदेशों के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री शामिल हुए है जो इंदौर पीतमपुर के औद्योगिक क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

Investors Summit 2023 : इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन चल रहा है। ऐसे वे विदेश के कई प्रवासी मेहमान इंदौर में इस आयोजन में शामिल हुए। वहीं विदेशों के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री भी इसमें शामिल हुए जो इंदौर पीतमपुर के औद्योगिक क्षेत्रों का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि सुरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयान के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली के साथ पनामा के जनैना तेवानी आज पीथमपुर के औद्योगिक क्षेत्र का दौरा करने के लिए जा रहे हैं। आज क खाना भी वह वहीं पर खाएंगे।

इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस साइन कर सकते हैं प्रतिनिधि –

खास बात ये है कि आज ये सभी लोग 8 उद्योग का दौरा कर के अगर उन्हें किसी उत्पाद में या विशेष वर्ग में रूचि होगी तो वह निर्यात के लिए भी चर्चा कर सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी के मालिक भी अपनी जरूरतों के लिए दूसरे देशों से आ रही आयात के लिए भी बातचीत करेंगे। इसके बाद 11 से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी ये उद्योगपति शामिल होंगे। यहां पर भी निर्यात को लेकर कई बड़े और विदेशी प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। अगर प्रतिनिधियों को उसमे रूचि रही तो वह उद्योपतियों के साथ इंट्रेस्ट आफ एक्सीलेंस भी साइन कर सकते हैं।

एसपीजी प्रोटोकाल लागू –

जानकारी के मुताबिक, सूरीनाम, गुयाना के राष्ट्रपति और पनामा के विदेशमंत्री की सुरक्षा के लिए एसपीजी प्रोटोकाल लागू हो गया है। उनके साथ 200 जवानों को तैनात किया गया है जो उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। इसके साथ ही 25 पुलिस अधिकारी भी शामिल रहेंगे। इस दौरान उनके साथ एसईजेड के कस्टम डिप्टी कमीश्नर संतोष कुमार, एसडीएम रोशनी पाटीदार, एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार, सीएसपी टी. एस. बघेल और पीथमपुर थाना प्रभारी आनंद तिवारी, सेक्टर वन थाना लोकेश सिंह भदौरिया व सागौर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह भदौरिया शामिल रहेंगे।